आमिर खान ने दिखाया बड़ा दिल, कुदरत की मार झेल रहे हिमाचल को दान में दिए 25 लाख रुपये

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2023 - 02:11 PM (IST)

अभिनेता आमिर खान ने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी लोग बेहद तारीफ कर रहे हैं। सुपरस्टार ने हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपये दान किए। राज्य सरकार ने इस बात की जानकारी देते हुए एक्टर का शुक्रिया अदा किया है। 


हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अभिनेता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सहायता निस्संदेह राहत और पुनर्वास प्रयासों में मदद करेगी। सरकार के इन प्रयासों का उद्देश्य प्रभावित परिवारों को आपदा के बाद बुरे हालात से उबरने में मदद करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोष का विवेकपूर्ण तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा और वे सुनिश्चित करेंगे कि यह जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे। 


इससे पहले सुक्खू ने 51 लाख रुपये की अपनी पूरी जमा राशि आपदा राहत कोष में दान कर दी थी ताकि राज्य के आपदा प्रभावित लोगों की मदद की जा सके। हरियाणा, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने राहत व पुनर्वास उपायों में राज्य की मदद के लिए 65 करोड़ रुपये से ज्यादा की सहायता दी है। 

मंदिरों के न्यासों के अलावा गैर सरकारी संगठनों और अन्य लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं। जुलाई और अगस्त के महीने में भारी बारिश की वजह से हिमाचल की सड़कों, जल आपूर्ति संयंत्रों, इमारतों और अन्य निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Content Writer

vasudha