शाहजहां की तरह इस किसान से अपनी पत्नी की याद में बनाया मंदिर

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 12:45 PM (IST)

प्यार सब रिश्तों से बढ़कर है अगर कोई किसी को दिल से चाहता है तो वह इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता है। दुनिया में अगर प्यार की मसाल देने की बात करें तो सबसे पहले ताज महल का नाम लिया जाता है। मुगल बादशाह शाहजहां ने अपनी पत्नी के लिए दुनिया की सबसे खूबसूरत इमारत ताजमहल का निर्माण करवाया था। जो आज भी लोगों के लिए मिसाल बना हुई है। 


ऐसा माना जाता है कि आज की दुनिया में ऐसा प्यार देखने को नहीं मिलता लेकिन कर्नाटका में रहने वाला राजूस्वामी नाम का किसान,जिस ने पत्नी के प्यार में मिसाल कायम की है। राजूस्वामी ने अपनी पत्नी की याद में एक मंदिर बनवाया है। इस मंदिर में उन्होंने अपनी पत्नी की मूर्ति भी स्थापित करवाई है।  

/
यह मंदिर येल्लंदुर के कृष्णापुरा गांव में स्थित है, जो राजू की पत्नी राजम्मी के नाम से फेमस भी है। इस मंदिर की खास बात यह भी है कि राजूस्वामी ने अपनी पत्नी की मूर्ति को खुद ही बनाया है, जिसे भगवान की मूर्तियों के साथ रखा गया है। मंदिर बनाने को लेकर राजू ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि राजम्मा के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। फिर भी उन दोनों ने शादी की और उसकी पत्नी की इच्छा थी कि गांव में एक मंदिर बनवाया जाए। जब तक मंदिर बन कर तैयार होता उसकी पत्नी चल बसी। इसी कारण उन्होंने मंदिर में अपने हाथों से पत्नी की मूर्ति बनाकर स्थापित कर दी और पत्नी की इच्छा को पूरा किया। 

 

Punjab Kesari