अनजान लड़की ने बदली Swiggy Boy की किस्मत, कई दिनों से भूखे इस शख्स को दिलवाई नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2023 - 03:42 PM (IST)

जोमैटो, स्विगी जैसे फूड डिलीवरी ऐप्स ने लोगों का जीवन बहुत ही आसान बना दिया है। इन ऐप्स की मदद से आजकल लोग चुटकियों में अपना फेवरेट फूड घर बैठे पा सकते हैं लेकिन कई बार खाना पहुंचाने में इन डिलीवरी एजेंट्स को भी परेशानियां उठानी पड़ती हैं। खराब मौसम और भारी ट्रैफिक के कारण भी कई बार खाना पहुंचाने में समस्या होती है और कई बार तो ग्राहक भी एजेंट्स के साथ बहुत ही बुरा व्यवहार करते हैं। ऐसी ही एक दिल छू लेने वाली वीडियो स्विगी बॉय की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देख आप भी कहेंगे कि किस्मत हो तो ऐसी। 

लिंक्डइन पर शेयर की वीडियो

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक लिंक्डइन यूजर ने एक फूड डिलीवरी मैन को एक अच्छी नौकरी दिलवाने में मदद की है। टेक कंपनी फ्लैश में मार्केटिंग मैनेजर प्रियांशी चंदेल ने एक भूखे और परेशान डिलीवरी बॉय की स्टोरी शेयर की है। यह लड़का उनके पास आइसक्रीम का ऑर्डर लेकर आया था। डिलीवरी में 30-40 मिनट देरी हो गई जिसके प्रियांशी ने उनसे देरी का कारण पूछा । 

ग्रहक को बताई अपनी परेशानी 

फूड पार्सल देते हुए साहिल सिंह ने ग्राहक को अपनी बात बताई। उन्होंने कहा कि - फ्लैट तक पहुंचने के लिए 3 किमी तक उन्हें पैदल चलना पड़ा क्योंकि उसके पास पैसे या वाहन दोनों ही नहीं थे। उसने कहा कि उसके पास इलेक्ट्रिक्ल और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की डिग्री है और वह पहले बायजू और निन्जाकार्ट के साथ काम कर चुका हैं। कोविड के दौरान अपनी नौकरी गंवाने के बाद वह अपने घर जम्मू वापिस चला गया था। 

नहीं मिल पाई कहीं नौकरी 

आगे साहिल ने बताया कि - 'वापिस आने के बाद उन्हें कहीं भी नौकरी नहीं मिल पाई। उनके फ्लैटमेट ने उनके बचे हुए पैसे भी ले लिए। इस कारण से वह अपनी यूलू बाइक चार्ज नहीं कर पाए और किसी तरह से पैदल ही डिलीवरी कर रहे हैं। उन पर 235 रुपयों का कर्ज भी है। हर डिलीवरी करने के बदले उन्हें 20-25 रुपये मिलते हैं। वह एक हफ्ते से चाय और पानी के साथ ही गुजारा कर रहे हैं।' 

25 हजार थी उनकी सैलेरी 

कोविड से पहले साहिल जहां पर नौकरी करते थे वहां पर उन्हें 25 हजार रुपये सैलरी मिलती थी। उनके माता-पिता भी काफी बुजुर्ग हैं इसलिए वह अपनी बेरोजगारी के जरिए उन्हें परेशान नहीं करते हैं। उन्होंने प्रियांशी चंदेल से नौकरी पता करने के लिए भी कहा। इसके बाद प्रियांशी ने साहिल की मार्कशीट और लिंक्डइन पर अपलोड किया। इंटरनेट पर अपलोड करते ही महीनों से परेशान साहिल को इस पोस्ट के जरिए नकौरी मिल गई। इसके अलावा इस पोस्ट को देखकर कुछ लोगों ने उनकी यूलू बाइक का चार्ज करवाया और कुछ ने फूड डिलीवरी का ऑर्डर दिया और कुछ ने नौकरी बताई।

Content Writer

palak