90 साल की महिला ने कोरोना को हराया, कहा-बस हिम्मत मत हारना

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 11:16 AM (IST)

जबसे कोरोना फैला है तब से लोगों के मन में एक ही डर बैठ गया है कि इस वायरस का अंत मौत ही है लेकिन ऐसा नही है। अगर आप के अंदर शक्ति है उस बीमारी से लड़ने की तो आप को कोई नही हरा सकता। इस बीमारी में जिन लोगों को ज्यादा खतरा बताया जा रहा है उनमें ज्यादातर बुजुर्ग लोग शामिल है  और वहीं अब तक इटली में इसके सबसे बुरे हालात है लेकिन अगर वही देखा जाए तो कई ऐसे लोग है जो इस बीमारी को हरा कर वापिस अपनी जिंदगी जी रहे है। तो चलिए हम आपको 90 साल की एक महिला की ऐसी ही कहानी बताते है जिसने इस उम्र में भी कोरोना जैसी बीमारी को मात दी और अब उनका इस बीमारी पर क्या कहना है।

 अमेरिका की राजधानी में रहने वाली जेनेवा वुड इस बीमारी को मात देकर वापिस से स्वस्थ हुई है। पांच संतानों की मां वुड अपने अपार्टमेंट में अकेली ही रहती हैं इनकी कहानी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है। आपको बता दे कि वुड का ये साल काफी मुश्किलों भरा रहा साल के शुरुआत में उन्हें स्ट्रोक आया, इसके बाद उन्हें भर्ती कराया गया। जब इलाज पूरा हुआ तो उन्हें घर भेज दिया गया लेकिन गिरने के कारण उनका कूल्हा तक टूट गया और फिर किस्मत के मोड़ ने उन्हें ऐसे राह खड़ा कर दिया कि उन्हें कोरोना हो गया। अब इतनी सारी परेशानियों से हर कोई हार जाए लेकिन इस महिला का हौंसला नही टूटा। 

इसी हौंसले को उन्होंने अपनी ताकत बनाया और अब वह 23 दिन के बाद कोरोना के खतरे से बाहर आ चुकी हैं,  वुड आशांवित दिखती है। उनका कहना है कि ईश्वर की कृपा से वह बिल्कुल ठीक है। 

वुड की बेटी कहती हैं कि स्ट्रोक आने के बाद मां की तबीयत ऐसी नहीं रह गई थी कि वो अपना खयाल खुद से रख पातीं और फिर बाद में मां को कूल्हे टूटने से लेकर कोरोना ने उनको  अपनी जकड़ मे ले लिया, एक समय तो एसा आ गया था कि खुद डॉक्टर्स ने कह दिया था कि वह बस 24 घंटे की मेहमान है और हम अपनी मां को वार्ड के बाहर से देख सकते थे । 

वह आगे बताती है की ये भगवान का करिश्मा था कि मां की तबीयत कुछ दिनों बाद रिकवर होना शुरू हुई और अब वह स्वस्थ होकर घर भी लौट आई है। वुड भी यही कहती है कि हमें कभी हिम्मत नही हारनी चाहिए।

Content Writer

Vandana