Covid19: मरीजों का इलाज कर रहे एक ही अस्पताल के 80 डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव, सीनियर सर्जन की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 12:06 PM (IST)

कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। इस बीच दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना के मामलों का विस्फोट हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल के 80 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और एक डॉक्टर का इस वायरस के चलते निधन हो गया है। 

12 डॉक्टर अस्पताल में भर्ती

खबरों की मानें तो सामने आए इन मामलों के बाद सरोज अस्पताल में कई ओपीडी सेवाएं बंद कर दी हैं। अस्पताल में 12 डॉक्टरों को भर्ती किया गया है जबकि बाकी होम क्वारनटीन में है। वहीं अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. एके रावत का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर इतनी खतरनाक है जिसकी चपेट में आने से डाॅक्टर भी नहीं बच पाए जो बेहद चिंता की बात है। 

बता दें कोरोना की दूसरी लहर का कहर दिल्ली पर छाया हुआ है। रोजाना भारी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। जिस वजह से पिछले करीब तीन हफ्तों से दिल्ली में लाॅकडाउन लगा हुआ है जिसे हफ्ता बढ़ा दिया गया है। 

24 घंटे में कोरोना के मामले

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,29,942 नए केस मिले हैं, जबकि इस संक्रमण से 3,876 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान उपचार के बाद 3,56,082 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 2,29,92,517 हो गई है। अब तक कोरोना संक्रमण से 1,90,27,304 लोग ठीक हुए हैं।

Content Writer

Bhawna sharma