8 ऐसी बातें, जो मां को बनाती है दुनिया की बेस्ट मॉम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 15, 2017 - 05:24 PM (IST)

हर मां अपना बच्चा दुनिया मे सबसे प्यारा होता है। मां-बच्चे में भावनात्मक रिश्ता बचपन से ही जुड़ जाता है। अगर पापा की डांस से बचना हो तो मां पूरी मदद करती है। बच्चा दुखी हो तो मां उसके दुख को बांटती है। इसलिए तो वह दुनिया की सबसे बैस्ट मां होती है। आज हम आपको ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जो मां को बैस्ट बनाती है। 

 

-आपकी पहली टीचर


बच्चे की पहली टीचर होती है मां। क्योंकि बचपन में बच्चा जो कुछ भी सिखता है, वह सब कुछ अपनी मां से सिखता है, जैसे पोयम से लेकर हैंड वॉश करना है। यह सब उसे मां ही सिखाती है। 

-खाने को लेकर चिंता 


अरे, अपना टिफिन बॉक्स पूरा क्यों नहीं खाया? आज भूख क्यों नहीं लगी तुम्हें? मां बच्चे से रोज यहीं बात पूछती है। इन्हीं बातों से पता चलता है। मां को बच्चे की कितनी चिंता होती है।

-पापा का गुस्सा? मम्मी बचाओ!
मां बच्चे को बड़ी से बड़ी मुसीबतों से बचाती हैं। फिर वह मुसीबत कोई और हो या पापा का गुस्सा। पापा की डांस से मम्मी ही बचाती है। 

-ब्रेकअप के बाद...!!
अगर ब्रेकअप हो जाए तो मां दिलासा देती कहती है। अरे "अरे वो तेरे लायक ही नहीं था, मैं तेरे लिए इससे अच्छी लड़की ढूंढ लाऊगी मेरे लाल!"  

-एक्जाम मेरा! मां को चिंता
एक्जाम अगर बच्चे का हो तो चिंता मां को लगी रहती है। रात को बच्चे के साथ बैठ कर गुजार देती है। बीच-बीच में बच्चे को गर्माॉगर्म कॉफी बना कर देती है। 

-आपके फ्रैंड्स मां के फ्रैंड्स
अगर कभी-कभार बच्चे के फ्रैंड्स घर पर आ जाए तो मां भी उनको पूर प्यार देती है। अपने बच्चे की तरह उनका भी ख्याल रखती है। उनके साथ अपने ही बच्चे की मजाक-मस्ती करती है। बस यहीं बातें मां को बच्चे की करीब ला देती है। 

-आप बीमार, मम्मी परेशान
अगर बच्चा परेशान या बीमार होता है तो सबसे ज्यादा इस तकलीफ का अहसास मां को होता है। ऐसे में मां अपने सारे काम छोड़कर आपके सिरहाने बैठ जाती है। आपके सेहतमंद होने की दुआए करती है। 

-आपका करियर उनका ख्वाब
आपका ख्वाब भी मां का ख्वाब बन जाता है। वह आपके करियर को लेकर काफी चिंता करती है। आपके हर वो सलहा देना चाहती है, जिनसे आपको थोड़ी-बहुत मदद मिल सकें। 
 

Punjab Kesari