होली पर फॉलो करें ये 8 Fashion Tips, दिखेगी बिल्कुल परफेक्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 10:25 AM (IST)

होली का त्योहार करीब है और सब लोग इसे मनाने की तैयारियों में जुटे हैं। रंगों के इस त्योहार के दिन हर कोई खास दिखना चाहता है इसलिए कपड़ों का सही चुनाव करना बेहद जरूरी है। इस त्योहार पर अपना पहनावा इस तरह का रखें कि आप खास लुक में नजर आए। 

आप इस दिन अपनी सिंपल लुक भी रख सकती हैं। इसके लिए ट्राऊजर्स, लैगिंग्स और जींस के साथ सिंपल कुर्ता पहन कर आप सादा और मन को भाने वाली लुक पा सकती हैं। 

यदि मॉडर्न लुक चाहती हैं तो आप जंपसूट के साथ जैकेट पहन सकती हैं। इसके अलावा घुटनों तक की प्रिंटेड स्कर्ट के साथ टी-शर्ट का कॉन्बिनेशन भी आपको एक अलग लुक दे सकता है।

यदि आपको ब्राइट कलर्स से परहेज है तो आप के पास एक बेहतर विकल्प है कि आप हल्के रंग के कपड़ों के साथ मेल खाते रंग का स्कर्ट या स्टोल भी ले सकती हैं। 

सफेद या हल्के रंग के कपड़े पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि न तो ये गीले होकर बिल्कुल ही शरीर के साथ चिपकने वाले हो और न ही ट्रांसपेरेंट लुक दें। जो भी ड्रेस चुनें, उसमें भीगने पर भी आपका शालीन लुक कायम रहे इस बात का ध्यान भी आपको ही रखना है। 

खास दिखने के लिए नए कपड़ों का चयन इस त्योहार पर बिल्कुल भी न करें और न ही बिल्कुल पुराने और घिसे हुए कपड़ों का चयन करें। आप रूटीन में पहनी जाने वाली ड्रैसेज में से कोई इस दिन के लिए चुनें। 

इस दिन कीमती ज्वैलरी भी न पहनें क्योंकि होली खेलते समय यदि वह टूट गई या खो गई तो आपके त्योहार का भी सारा मजा किरकिरा हो जाएगा। 

होली खेलते समय आप पानी के संपर्क में रहती हैं। इस दौरान जरूरी है कि आप अपने फुटवियर्स पर भी ध्यान रखना दें। इस मौके पर हील्स पहनना खतरनाक हो सकता है। जरूरी है कि रंग खेलते समय ऐसी चप्पल पहनें जिससे न फिसलने का और न ही अटक कर गिरने का डर हो। 

इस दौरान आपको अपने बालों का भी ध्यान रखना चाहिए। अपने बालों को अच्छी तरह से बांध कर रखें।

आप अपने बालों का जूड़ा बांध सकती हैं या पोनीटेल बना सकती हैं, ताकि आप बेफिक्र होकर होली के त्योहार को एन्जॉय कर सकें। 

होली खेलने के दौरान मेकअप करने की कोई तुक नहीं बनती, नैचुरल लुक के साथ होली खेलना ज्यादा फायदे का सौदा होगा। आप केवल अपने होंठों को रूखेपन से बचाने के लिए लिप बाम इस्तेमाल कर सकती हैं। 

Content Writer

Sunita Rajput