डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर हैं राजस्थान के ये होटल

punjabkesari.in Saturday, Mar 31, 2018 - 07:03 PM (IST)

डैस्टिनेशन वैडिंग का चलन इन दिनों खूब देखने को मिल रहा है। अगर आप भी डैस्टिनेशन वैडिंग का सपना देख रही है तो जयपुर बैस्ट ऑप्शन है। राजस्थान में कई रॉयल होटल और खूबसूरत लोकेशन है, जो आपकी शादी को रॉयल बना देंगे। आज हम आपको राजस्थान की ऐसी मशहूर लोकेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप डैस्टिनेशन वैडिंग करवा सकते है। 

 

1. रामबाग पैलेस(Rambagh Palace)


रोमांटिक वैडिंग डैस्टिनेशन भारत का रामबाग पैलेस सबसे बढ़िया जगह है। यहां कई बॉलीवुड फिल्में भी शूट हो चुकी है। 

 

2. जय महल पैलेस(Jai Mahal Palace)


ताज जय महल पैलेस भारत में रोमांटिक वैडिंग लोकेशन के लिए मशहूर है। इस होटल में मुगल गार्डन मौजूद है। इस होटल की बनावट हर किसी को मोह लेती है। 

 

3. द ओबेरॉय उदयविलास(The Oberoi Udaivilas)


उदयपुर का यह होटल रॉयल डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर है। इस होटल में फिल्में भी शूट की जा चुकी है। आप चाहे तो इस जगह अपना प्री-वैडिंग शूट करवा सकते है। 

 

4.सिटी पैलेस (City Palace)


उदयपुर का यह पैलेस रोमांटिक वैडिंग के लिए जाना जाता है। राजकुमार लक्ष्याराज सिंह मेवर ने भी सिटी पैलेस में राजकुमारी नीर्वती कुमारी से शादी की थी।  

 

5. ताज लेक पैलेस (Taj Lake Palace)


यह होटल भी राजस्थान की उदयपुर सिटी में बना है, जो काफी मशहूर जगहों में से एक है। इस जगह को खास बनाती है सेंटर में बनी खूबसूरत लेक। अगर आप डैस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते है तो यह बैस्ट जगह है।

 

6. सूर्यगढ़ ( Suryagarh)


जैसलमेर का सूर्यगढ़ भी शादी के लिए अच्छा प्लेस है। यहां आपको कई खूबसूरत प्राचीन चीजों को नजारा देखने को मिलेगा, जो आपकी शादी को यादगार बना देंगी। 

 

7. किला राजवाड़ा(Fort Rajwada)
किला राजवाड़ा भी आपके शादी की लोकेशन के लिए अच्छा है। अगर रॉयल वैडिंग करवाना चाहते है तो इस चुनें को अपनी शादी की लोकेशन में शामिल जरूर करें। 
 

Punjab Kesari