60 साल के ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने वैलेंटाइन डे पर की सगाई, 15 साल छोटी है पार्टनर

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 05:37 PM (IST)

 एंथनी अल्बानीज पद पर रहते हुए सगाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले प्रधानमंत्री बन गये हैं। एंथनी ने खुलासा किया कि उनकी साथी ने वैलेंटाइन डे पर उनके प्यार को स्वीकार किया। अल्बानीज और जोडी हेडन पिछले तीन वर्षों से एक साथ हैं, वह  एक वित्तीय मामलों की पेशे‍वर हैं।  60 वर्ष के अल्बानीज़ ने मई 2022 में प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली।


अल्बानीज ने कहा कि एक इतालियन रेस्तरां में रात का खाना खाने के बाद उन्होंने अपने आधिकारिक आवास (जिसे लॉज कहते हैं)के छज्जे पर हेडन से अपने प्यार का इजहार किया। अल्बानीज ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा- ' हेडन ने हां कहा।'' पहला कार्यकाल पूरा कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्यार के इजहार की तारीख व स्थान दोनों की योजना बनाई थी और तो और हेडन की हीरे की अंगूठी को डिजाइन करने में भी उन्होंने मदद की लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि ऑस्ट्रेलिया के अगले चुनाव की तारीख तय होने से पहले शादी हो पाएगी या नहीं। 

ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष अगस्त और अगले साल मई के बीच अगले चुनाव हो सकते हैं। लॉज के बाहर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अल्बानीज ने कहा- ''इस जानकारी को लोगों के साथ साझा करते हुए बेहत खुशी हो रही है। यह बेहद खास है कि मुझे एक ऐसा साथी मिला, जिसके साथ मैं अपना बाकी का जीवन बिताना चाहता हूं। पिछली रात यहां लॉज में एक बहुत ही शानदार अवसर था। हम इससे अधिक खुशी नहीं हो सकती।'' 

हेडन ने दोस्तों, परिवार और जनता को बधाई संदेशों के लिए धन्यवाद दिया। हेडन ने कहा- ''यह पल बहुत खास होने के साथ-साथ सुंदर है।''  60 वर्षीय  अल्बनीज और 45 वर्षीय हेडन की मुलाकात 2020 में मेलबर्न में एक बिजनेस डिनर में हुई। थी। अल्बानीज ने इससे पहले न्यू साउथ वेल्स की पूर्व डिप्टी प्रीमियर कार्मेल डेबबट से शादी की थी। 19 साल बाद दोनों अलग हो गए थे। पहली शादी से अल्बनीज को एक 23 वर्षीय बेटा नाथन अल्बनीज है।
 

Content Writer

vasudha