Spring Season में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 6 विदेशी डेस्टिनेशन्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 05:35 PM (IST)

स्प्रिंग सीजन यानि वसंत ऋतु शुरू हो चुकी हैं। मार्च से जून तक रहने वाले इस सीजन में लोग अक्सर हरियाली और प्राकृति से भरपूर जगहों पर घूमना पसंद करते है। वैसे तो दुनियाभर में घूमने के लिए बेस्ट जगहें है लेकिन आज हम आपको स्प्रिंग सीजन में घूमने के लिए बेस्ट विदेशी डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। स्प्रिंग ट्रिप को यादगार बना देगी।

 

नीदरलैंड

अप्रैल नीदरलैंड में पीक ट्यूलिप सीज़न है, जिसे टूरिस्टों के घूमने के लिए बेस्ट समय माना जाता है। यहां एक बगीचा है जिसमें आपको विभिन्न प्रकार के कलरफुल बल्ब (colorful bulbs) देखने को मिलेंगे। यह पार्क हर साल मार्च के अंत से अप्रैल की शुरुआत तक टूरिस्टों को सात मिलियन से अधिक फूलों की किस्म देखने को मौका देती हैं। 

रेकजाविक, आइसलैंड

यह आइसलैंड बेस्ट टूरिस्ट प्लेस में से एक है जहां आपको कई एडवेंचर जैसे स्टिमी लैगून (steaming lagoons), स्कूबा ड्राइविंग, नोर्थ लाइट्स अन्य आदि कई रोमांचक चीजें देखने को मौका मिलेगा। यहां आप स्प्रिंग सीजन में घूमने जाए तो बेहतर होगा। 

न्यू योर्क सिटी, न्यूयोर्क

सर्दियों में बर्फीला और गर्मियों में Swelteringly Hot रहने वाली यह सिटी स्प्रिंग सीजन में घूमने के लिए बेस्ट है यहां आपको कई खूबसूरत नजारों के साथ-साथ बार, क्लब्स, बेहतरीन रेस्टोरेंट में खाने का मौका भी उठा सकते हैं। 

माल्टा

माल्टा के छोटे द्वीप और इसके मध्ययुगीन कस्बों, प्राचीन मंदिरों और अंगूर के बगीचों का पर पर्यटकों को ले जाने के लिए जून का महीना बेस्ट है। स्प्रिंग सीजन में यहां हजारों की संख्या में टूरिस्टों की भीड़ लगी रहती हैं और समुंद्र के किनारों रोमांटिक लहरों का मजा लेने आते है। 

डोरो घाटी, पुर्तगाल

डोरो घाटी पुर्तगाल के सबसे खूबसूरत क्षेत्रों में से एक है। इसका दायरा शराब पर्यटन से वास्तव में सांस्कृतिक परिदृश्य तक फैल गया है। हालांकि, यह जगह आप भी शराबियों के लिए बेस्ट टूरिस्ट प्लेस हैं लेकिन यहां देखने और घूमने लायक भी काफी जगह मौजूद है। अगर स्प्रिंग सीजन में यहां घूमने का प्लान बना रहे है तो बेस्ट महीना मार्च है। 

मार्राकेश, मोरक्को

गर्मियों के महीनों में रेगिस्तान की गर्मी असहनीय हो जाती है लेकिन अप्रैल और मई में गर्म मौसम सुखद होता है और दिन और रात दोनों समय रहता है। आप यहां हल्की-फुल्की गर्मी के साथ मार्कीट और रेगिस्तान के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। 


 

Content Writer

Sunita Rajput