सुबह पानी में मिलाकर पिएं ये 6 चीजें, स्किन हमेशा होगी Glowing

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 05:26 PM (IST)

चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बे, पिंपल्स, मुहांसे खूबसूरती को खराब कर देते हैं। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन कैमिकल्स युक्त यह चीजें त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकती है। साथ ही इतनी महंगी क्रीम्स लेना हर किसी के बस में नहीं होता। ऐसे में आप घर पर ही इन समस्याओं से निजात पाने का इंतजाम कर सकते हैं।

 

स्किन डिटॉक्स वॉटर से दूर होंगी ब्यूटी प्रॉब्लम्स

दमकती त्वचा पाने के लिए शरीर को अंदर से साफ करना बेहद जरूरी है, जिसके लिए स्किन डिटॉक्स वॉटर बेहतरीन तरीका है। जी हां, पानी में कुछ चीजें मिलाकर पीने से ना सिर्फ आपकी त्वचा डिटॉक्स होगी बल्कि यह आपकी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में भी मदद करेगी।

पानी में मिलाकर पिएं ये चीजें
दालचीनी

पानी में दालचीनी और एक सेब का टुकड़ा डालकर उसे अच्छी तरह उबाल लें। फिर इसे छानकर खाली पेट पिएं। इससे ना सिर्फ बॉडी के टॉक्सिन्स बाहर निकलेंगे बल्कि यह बल्ड सर्कुलेशन को भी तेज करेगा। इससे आपके चेहरे पर निखार भी आएगा। 

 

स्ट्रॉबेरी

दिनभर में पानी में स्ट्रॉबेरी मिलाकर पिएं। इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट जैसे तत्व चेहरे के दाग-धब्बे को गायब कर देंगे।

शहद

गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीने से ना सिर्फ चर्बी कम होती है बल्कि यह त्वचा को ग्लोइंग भी बनाता है। साथ ही इससे स्किन के स्पॉट भी गायब हो जाते हैं।

 

पुदीना

पुदीने का पानी पीने से पेट और स्किन दोनों साफ रहते हैं। अगर आप सुबह पुदीने वाला पानी पीते हैं तो इससे दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं। तो अगर आप भी ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो रोजाना पुदीने वाला पानी पिएं।

चिया सीड्स

ग्लोइंग स्किन के लिए आप पानी में चिया के सीड्स मिलाकर भी पी सकते हैं। इस सुपरफूड में एंटीऑक्सिडेंट्स और ओमेगा-3 भरपूर मात्रा में होती है, जिससे बेजान त्वचा में भी जान आ जाती है।

 

नींबू, एप्पल साइडर विनेगर

यह डिटॉक्स वॉटर पीने से शरीर की गंदगी पसीने के साथ निकल जाती है। नींबू की जगह आप 1 गिलास पानी में 1 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर भी पी सकती हैं।

 

नोटः अगर आप किसी बीमारी के पेशेंट हैं तो इन ड्रिंक्स का सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

Content Writer

Sunita Rajput