Wow: 5 साल की बच्ची ने 13 मिनट में बिना रुके चलाए 111 तीर

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 11:13 AM (IST)

5 साल की उम्र में बच्चे खिलौनों के साथ खेलते हैं लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सभी को हैरान कर दिया। चेन्नई में रहने वाली 5 साल की बच्ची ने इस उम्र में वो कर दिखाया जिसने सब को सोचने पर मजबूर कर दिया। इस उम्र में खेलने की जगह संजना अर्जुन की तरह निशाने लगाती है और जब वह तीर बरसाती है तो हर कोई बस देखता रह जाता है मानो जैसे उस बच्ची के हाथों में कोई जादू हो। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संजना ने बिना रुके सिर्फ 13 मिनट में ही 111 तीर चलाए।

15 सेकेंड के अप-डाउन पोजिशन में यह करने वाली संजना दुनिया में एक मात्र ही ऐसी बच्ची है जिसने 13 मिनट में 111 तीर चलाए हैं। वहीं उनके इस काम को अब गिनीज बुक में दर्ज कराने की तैयारी चल रही है। सूत्रों की मानें तो दुनिया और किसी भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में एक ट्रेंड तीरंदाज 4 मिनट में 6 तीर चलाता है और अगर कोई बहुत अनुभवी भी हो तो वो भी इतने तीर नहीं चला सकता है जितने 5 साल की संजना ने चलाए हैं।

पांच साल की संजना के ट्रेनर शिहान हुसैन ने कहा कि संजना ने अद्भुत रिकॉर्ड बनाया है और वो 10 साल की उम्र तक हर स्वतंत्रता दिवस पर एक-एक रिकॉर्ड बनाएगी। वहीं खबरों की मानें तो इससे पहले 3 साल की उम्र में संजना ने साढ़े तीन घंटे में 1 हजार 111 तीरों के जरिए सही जगह पर निशाना लगाया था और अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया था। 

10 साल की उम्र तक बनाएगी रिकॉर्ड

बेटी की इस उपलब्धि पर पिता का सीना चौड़ा हो गया और संजना के पिता, प्रेम ने कहा कि 'संजना ये रिकॉर्ड बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वह स्वतंत्रता दिवस पर हर साल एक रिकॉर्ड बनाएगी, जब तक वह 10 साल की नहीं हो जाती है। इसके बाद वह साल 2032 वह में ओलंपिक के लिए प्रशिक्षण लेंगी और कई स्वर्ण पदक जीतकर अपने देश को गौरवान्वित करेंगी।'
 

Content Writer

Janvi Bithal