दुनिया की 5 ऐसी औरतें जिनके नाम दर्ज है अनोखा ही रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 06:10 PM (IST)

बॉलीवुड हसीनाओं को देखकर हर कोई अट्रेक्ट होता है। उनकी दमदार एक्टिंग फैशन स्टाइल सबको एक ही नजर में इंप्रेस करता है लेकिन सिर्फ यही एक पेशा नहीं जहां औरतें नाम कमा रही हैं लेकिन आज हम आपको किसी बिजनेसवुमेन या हीरोइन के बारे में नहीं बल्कि उन महिलाओं के बारे में बताने वाले है जो कुछ ना होते हुए भी इस दुनिया में सबसे अनोखी है। किसी की बॉडी अनोखी हैं तो कोई जन्म पैदा हुए हैं।

चलिए पहले बात करते हैं

अबी और ब्रिटनी हंसल abby and brittany hensel

अबी और ब्रिटनी, दोनों ही जुड़वां बहनें हैं। दरअसल, इनकी बॉडी एक और सिर दो हैं, आप खुद ही सोच सकते हैं दोनों किस तरह अपने लाइफस्टाइल को बनाए रखें होगी लेकिन दोनों की यह जिंदादिली कइयों को प्रेरणा देती है।

 

आशा मंडेला  Asha Mandela

आशा मंडेला ने अपने आप अनोखा ही वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवा रखा है। जी हां उनके बाल ही उन्हें खास बनाते हैं। उनके बालों की लंबाई 110 फीट हैं और भार की बात करें तो 12 से 15 किलो है।

 

ज्योति आमगे Jyoti Amge

आपके शायद पहले भी इनका नाम सुना हो जी हां यह दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं और लंबाई की बात करें तो यह सिर्फ 23 इंच की है।

 

मैंडी सैलर्स Mandy Sellars

मैंडी के पैर उन्हें अनोखी महिला की लिस्ट में डाल देते हैं क्योंकि वह बाकी अंगों के मुकाबले तेजी से बढ़ रहे हैं और आम इंसान के पैर से कम से कम 3 गुना बढ़े हैं।


मिकेल-रफिनेली Mikel Ruffinelli

मिकेल-रफिनेली अपने बड़े कुल्हों के लिए जानी जाती हैं। उनके हिप्स इतने बड़े हैं कि अगर पूरे परिवार पीछे खड़ा हो तो छिप जाए।


बता दें इन सभी महिलाओं का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकार्ड के तौर पर शामिल है।

 

Content Writer

Vandana