Romantic Trip: भीड़-भाड़ से दूर पार्टनर के साथ इन जगहों पर बिताएं सुकून के पल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 04:29 PM (IST)

अगर भी गर्मियों की छुट्टियों में पार्टनर के साथ घूमने के लिए कोई ऐसी जगह तलाश रहे हैं, जहां सुकून और शांति तो परेशान ना हो। आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप पार्टनर के साथ शांति से रोमांटिक टाइम स्पेंड कर सकते हैं। लव बर्ड्स के लिए भारत की ये जगहें किसी जन्नत से कम नहीं है।

भारत में घूमने के लिए बेस्ट जगहें
चैल (Chail)

खूबसूरत नजारों से भरपूर चैल में आप शांति से पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं। पहाड़ों के बीचो-बीच बसे इस खूबसूरत हिल स्टेशन में आपकी छुट्टियां यादगार बन जाएगी। रोमांटिक जगहें घूमने के साथ-साथ आप यहां के वन्यजीवन व सिद्ध बाबा मंदिर से आशीर्वाद भी ले सकते हैं।

डलहौजी (Dalhousie)

पांच पहाड़ियों पर स्थित डलहोजी भी रोमांटिक ट्रिप के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां का मौसम हर महीने में खुशनुमा रहता है। टॉय ट्रेन का मजा लेने के साथ आप यहां पार्टनर के साथ दैनकुंड पीक, रंग महल, खजियार झील और कलतोप खजियार जैसी खूबसूरत जगहें घूम सकते हैं।

कसौली (Kasauli)

लव बर्ड्स के लिए यह जगह बहुत सुकून, शांति और खूबसूरती से भरी है। यहां का मौसम और नजारे मूड को खुद-ब-खुद रोमांटिक बना देते हैं। साथ ही यहां ठहरने के लिए आपको कम बजट में खूबसूरज रिजॉर्ट भी मिल जाएंगे। आप यहां पार्टनर के साथ पैराग्लाइिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

चंबा (Chamba)

रावी नदी के किनारे स्थित इस खूबसूरत में भी लव बर्ड्स घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं। अगर आप हनीमून का प्लान बना रहे हैं तो भी यह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। साथ ही ठहरने के लिए यहां कम बजट में खूबसूरत रिजॉर्ट भी आसानी से मिल जाएंगे।

किन्नौर (Kinnaur)

पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम स्पेंड करने के लिए आप हरी-भरी घाटियों, ठंडे रेगिस्तानी पहाड़ों और सुहावने मौसम वाले किन्नोर भी जा सकते हैं। किन्नौर में आप भासपा नदी और नाको झील तक ट्रेक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां का वन्यजीव भी आपके ट्रिप को यादगार बना देगा।

सोलन (Solan)

बर्फ से ढकी चोटियां और शांत वातावरण से भरपूर सोलन भी पार्टनर के लिए घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप 2-3 दिन में सब जगह घूंम सकते हैं। मंकी पॉइंट्स, करोल व मेटोल टिब्बा जैसे मजेदार घूमने के साथ आप यहां पार्टनर के साथ ग्लाइंडिग और पैरा ग्लाइडिंग का मजा भी ले सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput