भारत की 5  ऐसी जगह जहां सिर्फ  5000 से भी कम रुपए में  कर सकते है अच्छी ट्रिप प्लान

4/14/2021 1:55:45 PM

घूमने-फिरने का हर कोई शौंक रखता है लेकिन महंगे ट्रिप होने के कारण अकसर लोग मन को मार कर प्रोग्राम कैंसिल कर देते है। अगर आप भी ज्यादा खर्चों की वजह से  किसी वेकेशन पर नहीं जा पा रहे हैं तो अब आपकों परेशान होने की जरूरत नहीं है । आज हम आपकों भारते की 5  ऐसी जगहों के बारें में बताने जा रहे हैं जहां आप 5000 रुपए  से भी कम रुपए में एक अच्छी ट्रिप प्लेन कर सकतें है तो आई जानते इनके बाेर में- 

वृंदावन- अघर आप धार्मिक है तो आप एक बार वृंदावन जरूर घूमने जरूर जाएं. वृंदावन में प्रसिद्ध राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा यहां घूमने के लिए भी बहुत कुछ है। यहां आपकों इतिहास से जुड़ी काफी चीज़ें देखने को मिलेंगी। यहां सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी तीर्थयात्री यहां भगवान के दर्शन के लिए आते हैं, यहां पर आपकों रात में स्टे के लिए  एक रात का 600 रुपए का रुम बड़ी ही आसानी से मिल जाएगा। 

ऋषिकेश- वेकेशन के लिए ऋषिकेश बेस्ट आप्शन है। यहां आपको राफ्टिंग से लेकर एडवेंचर करने को मिल जाएंगे। टूरिस्ट के लिए यह बेस्ट प्लेस माना जाता है। ये दिल्ली से बस 229 किलोमीटर दूरी पर है. यहां से जाने के लिए आप आसानी से बस मिल जाएगी। अगर आप ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं तो  200 से लेकर 1400 तक की एक तरफ की टिकट आपको मिलेगी. यहांठहरने के लिए कई अच्छे आश्रम है जहां कमरे के एक दिन का किराया 150 रुपए से भी कम है, इसले अलावा की सस्ते होटल भी है।

कसौली- कसौली वीकेंड में एंज्वाॅय करने के लिए बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन हैं। कसौली पहुंचने का सबसे आसान तरीका दिल्ली यां चंडीगढ़ से कालका जाने वाली ट्रेन लेना ही है। कालका पहुंचने के बाद आप यहां से कसौली के लिए एक शेयर्ड टैक्सी या फिर कैब कर सकते हैं। कसौली में आपकों ठहरने के लिए कई सस्ते होटल मिल जाएंगे जिसका एक दिन का किराया 1000 रुपए से भी कम हैं. यहां पर आपकी पूरी ट्रिप पर 5000 रुपए से ज्यादा का खर्च नहीं आएगा। 

लैंसडाउन- लैंसडाउन बहुत ही छोटा हिल स्टेशन है. यह हिल स्टेशन दिल्ली से मात्र 250 किलोमीटर की दूरी पर है।  दिल्यली से यहां आप पहले  कोटद्वार के लिए बस या ट्रेन ले  सकते हैं। कोटद्वार से लैंसडाउन सिर्फ 50 किलोमीटर की दूरी पर है. कोटद्वार से किसी भी लोकल बस से आप आसानी से लैंसडाउन पहुंच सकते हैं. वहीं आपकों इस शहर में ठहरने के लिए 1000 रुपए से 1500 रुपए तक का होटल मिल जाएगा। 

कन्याकुमारी- साउथ में घूमने के लिए कन्याकुमारी बहुत ही खूबसूरत शहर है। यह  त्रिवेंद्रम से सिर्फ 85 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. कन्याकुमारी में सूर्योदय का बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है, इसके लिए यह पूरे देशे में भी प्रसिद्ध है।  त्रिवेंद्रम से कन्याकुमारी से बस का किराया सिर्फ 250 रुपए के आसपास है । वह ठहरने के लिए आपकों एक दिन का  800 रुपए में होटल मिल जाएगा। यहां पर भी आप  5000 रुपए में अच्छी ट्रिप एंज्वाॅय कर सकते हैं.


Content Writer

Vandana

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static