हैलोवीन वीक मनाने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 5 डरावनी जगहें

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 03:47 PM (IST)

आपने बचपन में या फिर कभी भी भूत-प्रेतों से जुड़ी कई कहानियां सुनी होंगी। आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी भूल-भुलिया से कम नहीं है। तो चलिए डालते हैं दिल्ली की कुछ उन्हीं डरावनी और रहस्यमयी खास जगहों पर एक नजर...

दिल्ली कंटोनमेंट

दिल्ली की इस जगह को दिल्ली-कैंट के नाम से जाना जाता है। इस जगह का निर्माण ब्रिटिश सरकार द्वारा किया गया था। ऐसी मान्यता है कि हर रोज इस जगह पर एक सफेद साड़ी पहनने महिला खड़ी होकर लोगों से लिफ्ट मांगती है। लिफ्ट न देने पर वह औरत काफी देर तक गाड़ी का पीछा भी करती है। चारों तरफ हरे-भरे पेड़ों से घिरा यह इलाका किसी हॉरर फिल्म के सीन से कम नहीं लगता। 

फिरोज शाह कोटला किला 

1354 ईस्वी में फिरोज शाह तुगलक द्वारा बनवाया गया यह किला आज भूतों वाले किले के नाम से जाना जाता है। इस किले के आसपास रहने वाले लोग बताते हैं कि हर गुरुवार को यहां अपने आप मोमबत्तियां जलने लगती हैं। साथ ही अगले दिन किले के किसी न किसी कोने में दूध और कच्चा अनाज पड़ा हुआ मिलता है।

भूली भटियारी

दिल्ली की भूली भटियारी जगह वहां की सबसे हॉंटेड जगहों में से एक मानी जाती है। इस जगह पर शाम के बाद लोगों का जाना बिल्कुल मना है। आप केवल दोपहर के वक्त ही इस जगह को देखने जा सकते हैं। यहां के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि सूरज ढलने के बाद यहां अजीबो गरीब आवाजें सुनने को मिलती हैं।

खूनी दरवाजा

इस जगह पर ब्रिटिश जनरल विलियम हॉडसन ने बिना किसी कसूर के बादशाह बहादुर शाह जफर के तीन बेटों को गोली मारकर हत्या कर दी थी। लोगों का मानना है कि आज भी उन तीन भाईयों की आत्मा इस जगह पर भटकती है। यह जगह पूरी तरह सरकार की निगरानी में हैं जिस वजह से यहां जाने में आपको किसी तरह का डर मन में रखने की जरुरत नहीं है। 

 

 
 

Content Writer

Harpreet