बॉलीवुड के लिए बेहद मनहूस साबित हुआ 2020, डेढ़ महीने में 15 स्टार ने गंवाई जान

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 01:00 PM (IST)

साल 2020 बॉलीवुड के लिए बेहद काला साबित हुआ। बीते रविवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में स्थित अपार्टमेंट में फांसी लगा ली। सुशांत की मौत की खबर सुन किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि करियर के इस मुकाम पर पहुंचकर एक्टर ऐसा कदम उठा सकता है। एक्टर के सुसाइड के बारे में सुनकर हर कोई सुन्न रह गया। सुशांत का परिवार व उनके चाहने वाले सदमे में है। बीते डेढ़ महीने में इंडस्ट्री से जुड़े कई स्टार्स दुनिया को अलविदा कह गए। इनमें टीवी स्टार्स भी शामिल है। इन स्टार्स ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। 

इरफान खान 

कोरोना महामारी के बीच 29 अप्रैल को इरफान खान अपने चाहने वालों को छोड़कर चले गए। इरफान खान को कोलोन इन्फेक्शन के कारण मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। इरफान खान ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। 

 ऋषि कपूर

इरफान खान की मौत के बाद बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया। ऋषि कपूर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। 30 अप्रैल को उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा। लोकडॉउन की वजह से एक्टर की बेटी उनके अंतिम दर्शन नहीं कर पाई। 

 

शफीक अंसारी 

फेमस सीरियल क्राइम पेट्रोल में काम करने वाले एक्टर शफीक अंसारी का 10 मई को निधन हो गया। वह पिछले काफी सालों से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। 

 मनमीत ग्रेवाल

15 मई को टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने अपने घर में सुसाइड कर लिया। 'आदत से मजबूर' और 'कुलदीपक' सीरियल में काम कर चुके मनमीत के पास काफी समय से काम नही था। वो आर्थित तंगी से गुजर रहे थे।

 

सचिन कुमार 

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के कजिन सचिन कुमार की 15 मई को हार्ट अटैक से मौत हो गई। सचिन ने एकता कपूर के शो 'कहानी घर घर की' में काम किया था। बाद में उन्होंने एक्टिंग छोड़ फोटोग्राफी शुरु कर दी।

मोहित बघेल

 23 मई को बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन हो गया। 27 साल के मोहित ने सलमान खान के साथ फिल्म रेडी में काम किया था।

प्रेक्षा मेहता 

टीवी के फेमस शो 'क्राइम पेट्रोल' की एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने अपने घर पर आत्महत्या कर ली। कहा जा रहा है कि वह काफी समय से डिप्रेशन में थी। 

योगेश गौड़ 

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन गीतकार योगेश गौड़ 29 मई को दुनिया को अलविदा कह गए। योगेश जी ने 'कहीं दूर जब दिन ढल जाए', 'जिदगी कैसी है पहेली', रजनीगंधा फूल जैसे गाने लिखें। 

वाजिद खान 

31 मई को फेमस म्यूजिक डायरेक्ट वाजिद खान की मौत हो गई। उनके भाई और जोड़ीदार साजिद खान ने बताया था कि वाजिद का निधन हृदयगति रुकने के कारण हुआ था।

बासु चटर्जी 

90 वर्ष की उम्र में बासु चटर्जी ने मुंबई में अतिंम सांस ली। उन्हें अलग तरह की फिल्में बनाने के लिए जाना जाता था।

 चिरंजीवी सर्जा

कन्‍नड़ फिल्मों के फेमस एक्टर चिरंजीवी सर्जा का 7 जून को निधन हो गया। हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हुई। चिरंजीवी ने 20 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया था।

साईं गुंदेवर 

ब्रेन कैंसर की वजह से एक्टर साईं गुंदेवर की मौत हो गई। फिल्म पीके में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था। 

जगेश मुकाती

'श्री गणेश' जैसे सीरियल में काम कर चुके एक्टर जगेश मुकाती ने 10 जून को अंतिम सांस ली। पिछले काफी समय से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसकी वजह से वह अस्पताल में भती थे। 

 रतन चोपड़ा 

12 जून को एक्टर रतन चोपड़ा का पंजाब में कैंसर से निधन हो गया। खबरों के अनुसार आखिरी दिनों में उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। कहा जाता है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों से इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई थी हालांकि उन्‍हें किसी तरह की मदद नहीं मिली।

Content Writer

Priya dhir