बच्चे ने किसी को नहीं बताई कुत्ते के काटने की बात, 45 दिन बाद पिता की गोद में तोड़ा दम

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 06:06 PM (IST)

गाजियाबाद से एक बेहद ही गैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें 14 साल के बच्चे को कुत्ते ने काट, जिसके बाद उनके शरीर में इन्फेक्शन इतना ज्यादा बढ़ गया कि उसने पिता उसे जिस भी डॉक्टर के पास लेकर गया, उसने हाथ खड़े कर दिए और बाद में बच्चे ने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया। ये दर्दनाक घटना है विजयनगर थाना क्षेत्र की चरण सिंह कॉलोनी की, जहां रहने वाले याकूब मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनका बेटा शावेज आठवीं क्लास का छात्र था। 1 सिंतबर से वो अजबी सी हरकतें कर रहा छा। उसे पानी देखकर डर लगता था, उसने खाना- पीना बंद कर दिया था और कभी-कभी कुत्ते की भौंकने जैसी आवाजें निकलता था। 

कुत्ते के काटने से हुआ इंफेक्शन

बच्चे की हालत देख परिवार वालों को शक हुआ और उन्होंने उसे डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि उसे कुछ समय पहले कुत्ते ने काटा था। कुत्ते के काटने से ही उसे पूरे शरीर में इन्फेक्शन हो गया था। दरअसल बच्चे को डेढ़ महीने पहले एक कुत्ते ने काटा था, बच्चे ने डर की वजह से घर पर नहीं बताया और जब तक घर वालों को पता चला, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

पिता की गोद में तोड़ा दम

पीड़ित परिवार के लोग एंबुलेंस में दिल्ली के जीटीबी और एम्स जैसे अस्पताल में बच्चे को लेकर गए, लेकिन उसकी हालत इतनी खराब थी कि डॉक्टरों ने जवाब दे दिया।  इसके बाद एक नर्सिंग होम में बच्चों को भर्ती किया गया, जहां चार दिन उपचार चलने के बाद डॉक्टर ने बच्चों की स्थिति खराब बताते हुए परिवार वालों को बच्चे को वापस सौंप दिया। आखिर परिवार वालों को किसी ने बुलंदशहर में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी, जो कुत्ते के काटने का इलाज करते हैं. परिजन जब उस डॉक्टर के पास से बच्चे लेकर वापस आ रहे थे तो बच्चे ने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया।

बच्चे के दादा ने बताया कि उनके मोहल्ले में कुछ कुत्ते हैं। जिसने मेरे पोते को काटा था, इन कुत्तों का मोहल्ले में लगातार आतंक देखने को मिल रहा है। ये कुत्ते खुले में रहते हैं कई और बच्चों को भी काट चुके हैं। बच्चे का इंफेक्शन फैलने के बाद उन्हें कहीं कोई इलाज नहीं मिला, जिसके बाद मंगलवार को बच्चे ने दर्द से तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

Content Editor

Charanjeet Kaur