Wedding Decoration: मंडप डैकोरेशन के 13 यूनिक आइडियाज

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 12:17 PM (IST)

शादी-ब्याह के मौके पर गहनों और कपड़ों की शॉपिंग के अलावा भी अन्य बहुत सारे काम होते हैं, जिनकी तैयारियां लोग महीनों पहले ही शुरू कर देते हैं। मेहमानों के खाने-पीने से लेकर, लेन-देन की चीजों और घर की साज-सजावट जैसे सभी काम इसी लिस्ट में शामिल होते हैं। बात साज-सजावट की करें तो तेजी से मॉडर्न होते इस लाइफस्टाइल में लोग अब वैडिंग डैकोरेशन को भी खास अहमियत दे रहे हैं। वेडिंग डेकोरेशन के लिए अलग-अलग थीम्ड फॉलो कर रहे हैं। ऐसे में मंडप डैकोरेशन कैसे पीछे रह जाए।

वैंडिग से जुड़े फंक्शन, मेहंदी-हल्दी, रिसेप्शन प्लेस की लोकेशन के अलावा मंडप डैकोरेशन भी खास होनी चाहिए।

अगर आप भी अपनी वेडिंग को शानदार व यादगार बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको मंडप डैकोरेशन के कुछ आइडिया बताएंगे जिनसें टिप्स लेकर आप अपनी शादी का मंडप यूनिक तरीके से तैयार करवा सकते हैं। 

किसी लग्जरी होटल या रिजॉर्ट में डेस्टिनेशन वेडिंग कर रहे हैं तो मंडप डैकोरेशन रॉयल चूज करें जिसके लिए यह आइडिया बेस्ट हैं। 

अगर बीच के किनारे वेडिंग हो रही हैं तो गेंदे के फूलों से मंडप को यूं डैकोरेट करवाएं। 


बीच वेडिंग के लिए आप मंडप को यूं भी डैकोरेट करवा सकते हैं। रियल फूलों से सजा मंडप काफी यूनिक लुक देगा। 

अगर आपकी वेडिंग का थीम यैलो कलर पर बैस्ड है तो मंडप डैकोरेशन के लिए यैलों दुपट्टे ही चूज करें और उन्हें यू फूलों के साथ डैकोरेट करवाएं। 

अगर वेडिंग विंटेज थीम पर करने जा रहे है तो मंडप को यूं रियल फूलों व झाड़ियों के साथ विंटेज लुक दें। मगर कलर अपनी पसंद व डीसेंट ही चूज करें। 

मंडप डैकोरेशन के लिए मोंगरा फूलों का काफी इस्तेमाल किया जाता है तो क्यों न आप इस थीम पर मोंगरा फूलों की हैंगिग की तरह डैकोरेट करवाएं। 

आप मोंगरा फूलों के साथ गुलाब के फूलों को भी मंडप डैकोरेशन के लिए चूज कर सकते हैं क्योंकि इनका कॉन्बिनेशन काफी बेस्ट नजर आता हैं। 

बीच वेडिंग पर वाइन रैड कर की चूनरी के साथ मंडप को यू यूनिक लुक दिला सकते हैं जो आपकी वेडिंग आउटफिट से भी मैच करेंगी। 

सिंपल व सौबर मंडप डैकोरेशन के लिए आपको इससे बेहतर आइडिया कुछ नहीं मिलेगा। 

मंडप डैकोरेशन के लिए आप कलरफुल फूलों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो काफी यूनिक लगते हैं। 

 

 

Content Writer

Sunita Rajput