12 साल पहले ऐसी दिखती थी हिना खान, माता-पिता के खिलाफ जाकर उठाया कदम बना कामयाबी की वजह

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 03:16 PM (IST)

हिना खान आज इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा है लेकिन अगर 12 साल पहले की हिना को आप देखें तो शायद पहचान भी ना पाए। हिना एकदम अलग दिखती थी। उनका रंग भी सावंला था लेकिन अपने जबरदस्त मेकओवर से हिना ने सभी की बोलती बंद कर दी। साल 2009 में ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल से हिना ने अपना करियर शुरु किया। पहले दिन से ही हिना इस शो से जुड़ गई थी। अक्षरा का किरदार निभाकर वह घर-घर में फेमस हो गई।

मां-बाप को बिना बताए मुंबई आ गई थी हिना

एक बार अपने करियर के बारे में बात करते हुए हिना ने कहा था कि उनके दोस्त ने एक सीरियल के लिए ऑडिशन देने की बात कही। पहले तो सुनते हैं हिना ने मना कर दिया, लेकिन बाद में ऑडिशन दिया और कास्टिंग डायरेक्टर को वो काफी पसंद आईं। इसके बाद उन्हें कॉल करके बताया गया कि वह लीड रोल के लिए सिलेक्ट हुई है। हिना की खुशी का ठिकाना ना रहा और वह मां-बाप को बिना बताए ही मुंबई चली गई। उस वक्त हिना की उम्र सिर्फ 20 साल थीं।

अपने दम पर हिना ने इंडस्ट्री में बनाई पहचान 

हिना के मुताबिक उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि श्रीनगर में पढ़ने वाली छोटी-सी लड़की कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेगी। उन्हें खुद पर गर्व है, उनके पूरे परिवार में कोई एक्टर या एक्ट्रेस नहीं बना है और किसी ने दूसरे समुदाय के व्यक्ति से प्यार और शादी नहीं की है। उन्हें अपने जीने के तरीके पर गर्व है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी एयरहोस्टेस

बता दें कि हिना खान एयरहोस्टेस बनना चाहती थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह एक्ट्रेस बन गई। हिना खान जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया। फिल्मी बैकग्राउंड से ना होते हुए भी हिना ने अपनी अलग पहचान बनाई।
हिना अब टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक है। खूबसूरती व एक्टिंग दोनों में ही वह बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेज को मात देती है। हिना अब फिल्मों में भी हाथ अजमा चुकी है। इसके अलावा हिना बिग बॉस में भी दिख चुकी है। हिना  एकता कपूर के शो 'कसौटी जिंदगी की 2' में कोमोलिका का किरदार निभाते भी दिखी। हिना ने 'कयामत', 'परफेक्ट ब्राइड', 'चांद छुपा बादल में', 'साथ निभाना साथिया', 'वारिस' जैसे शोज में कैमियो भी किया था। 2013 में ईस्टर्न आई मैगजीन ने टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियन वूमन की लिस्ट में हिना का नाम शामिल किया था।

7 साल से रॉकी को डेट कर रही हिना

पर्सनल लाइफ की बात करें तो हिना खान रॉकी जायसवाल के साथ रिलेशनशिप में है। हिना और रॉकी ने अपने रिश्ते की बात बिग बॉस के घर में कबूली थी। खबरों की माने तो हिना खान 7 साल से रॉकी को डेट कर रही है। हिना खान जहां टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा है वही रॉकी ये रिश्ता क्या कहलाता' के सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर हैं। हिना ज्यादातर त्योहार रॉकी के परिवारवालों के साथ मनाती है। हिना खान अपने रिलेशनशिप पर ज्यादा बात नहीं करती हालांकि वह सोशल मीडिया पर अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ तस्वीरें अक्सर शेयर करती रहती है।

Content Writer

Priya dhir