श्रवण पुत्र: रिक्शे पर मां-बाप को बिठाकर 500 km के सफर पर निकला 11 साल का मासूम

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 10:22 AM (IST)

कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन हुआ है जिसके कारण मजदूर भी अपने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंस गए है। ये समय मजदूरों के लिए सबसे कठिन है। रोजाना हम सोशल मीडिया पर इन मजदूरों कि तस्वीरें देखते हैं जो काफी इमोशनल होती है ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई।

इस तस्वीर को देख हम इन मजदूरों के दुख का अंदाजा लगा सकते है वहीं इन तस्वीरों में हम ये भी देख सकते है कि मजदूर चाहे इस समय कठिन हालात में हो लेकिन उनमें न हारने वाली हिम्मत है। 

यूपी के वाराणसी से बिहार के अररिया के लिए रिक्शे पर अपने माता पिता को लेजा रहा 11 साल का मासूम इस बात का सबूत है कि उसे किसी भी कठिन समय में हारना नही है। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीरों में हम देख सकते है कि किस तरह 11 साल का मासूम अपने माता पिता को रिक्शे पर बैठाकर ले जा रहा है।

इस की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस को एक कार सवार ने रिकोर्ड किया। बच्चे से जब कार सवार ने बातचीत की तो उसने बताया कि वे सब वाराणसी में रहकर मेहनत मजदूरी का काम करते है। उसने बताया कि वे अपने माता पिता को लेकर बिहार के अररिया के लिए ही रिक्शे पर निकल पड़ा। जबसे इस बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है तबसे लोग इस बच्चे के ज्जबे को सलाम कर रहे है।

Content Writer

Janvi Bithal