100 साल के बूढ़े व्यक्ति ने Corona से जीती जंग

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 02:17 PM (IST)

दुनिया भर में कोरोना को एक महामारी घोषित किया गया है। महामारी यानि जिस बीमारी का इलाज संभव नहीं। तेजी से फैलती इस बीमारी को मद्देनजर रखते हुए दुनिया भर की सरकारों द्वारा इस बीमारी का ईलाज ढूंढने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

हाल ही में चीन के वुहान शहर का एक केस सामने आया है, जिसमें सूत्रों के मुताबिक एक 100 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की आप बीती बताई जा रही है। खबर के मुताबिक इस व्यक्ति को वुहान शहर के अस्पताल में 24 फरवरी को कोरोना इंफेक्शन के चलते भर्ती कराया गया था। पिछले महीने ही इस व्यक्ति ने अपने 100 साल की उम्र पूरी की है।

अब खबरों के मुताबिक जहां कोरोना को महामारी घोषित किया गया है, ऐसे में एक 100 साल के बुजुर्ग का ठीक होना चौंका देने वाली खबर है। हालांकि बच्चों से भी ज्यादा इम्युनिटी पॉवर बुजुर्गों की कमजोर होती है। 100 साल का यह बूढ़ा व्यक्ति पहले से ही हार्ट disease, अल्जाइमर और हाई बी.पी. की बीमारियों से पीड़ित था। ऐसे में इस व्यक्ति का ठीक होना पूरी दुनिया को सोच में डाल देने वाली बात है।

न केवल वही बुजुर्ग बल्कि बीते शनिवार उसके साथ 80 और कोरोना पेशेंट्स को अस्पताल से छुट्टी दी गई। चाइना में अब तक कोरोना के 80,000 के करीब केस देखे जा चुके हैं, जिसमें से केवल 3000 लोगों की ही मौत हुई है।
 

Content Writer

Harpreet