पार्क में खेलने गई 10 साल की बच्ची कुत्तों के झुंड में फंसी, Panic Attack से गई जान

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 11:07 AM (IST)

इन दिनों अवारा कुत्तों का कहर काफी बढ़ गया है। शहरों में तो कुत्ते सरेआम घूम रहे हैं। अवारा कुत्ते कब किसी को काट जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। अब हाल ही में एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है चंडीगढ़ के मनीमाजरा स्थित चूड़ियां वाला माहोल्ला के पार्क में खेल रही 10 साल की बच्ची को अवारा कुत्तों के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है। बच्ची पार्क में खेल रही थी और इसी दौरान वहां पर अवारा कुत्तों का झुंड आ गया। इन्हें देखकर वह बच्ची इतनी घबरा गई कि उसकी सांस फूल गई। इसके बाद बच्ची को उसके पेरेंट्स ने सिविल अस्पताल में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बच्ची की पहचान जसमीत कौर के रुप में हुई है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि कुत्तों की दहशत के कारण पैनिक अटैक आने के कारण इस बच्ची की मौत हुई है। 

पार्क में खेलने गई थी बच्ची 

रिपोर्ट्स की मानें तो मनीमाजरा स्थित चूड़ियां वाले मोहल्ला के रहने वाले हरदेव सिंह ने बताया कि उनकी बेटी जसमीत स्कूल से आने के बाद घर के पीछे पार्क में खेलने गई थी। पार्क में 7-8 कुत्तों का झूंड दौड़ता हुआ जसमीत कौर की तरफ आया और आपस में लड़ने लगा। इस दौरान बच्ची कुत्तों के झुंड में फंस गई और चिल्लाने के बाद गिर गई। बच्ची की आवाज को सुनकर वह पार्क की ओर गए जहां बच्ची गिरी हुई थी। बच्ची का चेहरा पूरी तरह से लाल हो गया था और उसे सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। उन्होंने बेटी को उठाया और अस्पताल ले गए अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

नहीं थम रहा अवारा कुत्तों का आतंक 

बच्ची के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नगर निगम को अवारा कुत्तों के लिए सख्त नियम बनाने चाहिए। गलियों और पार्क में कुत्ते घूमते ही रहते हैं जिस कारण बच्चे और महिलाएं पार्क में जाने से डरती हैं और मनीमाजरा का सबसे बड़ा शिवालिक पार्क 20 एकड़ में बना हुआ है। वहां भी कम से कम 25-30 कुत्तों का झुंड घूमता रहता है। कई महिलाएं और बच्चे कुत्तों का शिकार भी हो चुके हैं। चौक चौराहों में घूमने वाले कुत्तों के कारण लोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। निगम कुत्तों के खिलाफ उचित प्रबंध भी नहीं कर रहा है। 

कई सारे डॉग बाइट के मामले आए सामने 

रिपोर्ट्स की मानें तो सेक्टर 35 में भी अवारा कुत्तों ने आतंक मचा दिया है। दो दिन में कुत्तों ने 7 लोगों को काट लिया है। इनमें एक ही गली के कई सारे लोग भी शामिल हैं। लोगों में दहशत भी फैल चुकी है। 

Content Writer

palak