बहन को बचाने के लिए 10 साल के भाई ने लगाई नदी में छलांग लेकिन खो दी अपनी जान

2021-06-16T13:31:16.797

खट्टी-मीठी व प्यार भरी तकरार से भरा भाई-बहन का रिश्ता दुनिया में सबसे अलग होता है। भले ही भाई अपनी बहन को कितना भी क्यों ना सता ले लेकिन मुसीबत आते ही वो अपीन बहन के सामने ढाल बनकर खड़े हो जाते हैं। हाल ही में एक भाई ने अपनी बहन की जान बचाने के लिए अपनी जान गवां दी।

बहन को बचाने के लिए नदी में कूदा 10 साल का रिक

दरअसल, अमेरिकी स्टेट, साउथ डकोटा की रहने वाली शेवेल्ले (Chevelle) अपने पाप व 5 भाई-बहनों के साथ नदी किनारे घूमने गई थी। तभी शेवेल्ले अचानक Big Sioix और 3 भाई-बहन नदी में गिर गए। पिता ने 2 बच्चों को बचा लिया। वहीं, अपनी बहन को बचाने के लिए 10 साल के रिक ली स्नेवे (Rick Lee Sneve) ने नदी में छलांग लगा दी।

लेकिन खुद हो गया नदी के बहाव में गुम

रिक ने अपनी बहन को नदी किनारे पहुंचाने तक तो कामयाब रहा लेकिन वह खुद नदी के बहाव में गुम हो गया। कई लोगों और रेस्क्यू ऑफिसर्स ने रिक को ढूंढने की कोशिश की, जिसके बाद गोताखोंरो की एक टीम ने उनका मृत शरीर बरामद किया।

PunjabKesari

भाई-बहनों का अच्छा दोस्त था रिक

Rick के पिता चाड स्नेव (Chad Sneve) ने बताया, 'वो कुछ भी कर जाने वाला लड़का था और अपने भाई-बहनों का अच्छा दोस्त भी था' वह अपने पिता के साथ Wrenching करना पसंद करता था जबकि अपने सौतेले पिता Logan के साथ 4 व्हीलर पर काम करता था। यही नहीं, वह अपनी मां के साथ घर के काम में भी हाथ बंटाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static