2019: वेडिंग केक के 10 ट्रैंडी डिजाइन्स

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 04:17 PM (IST)

शादी में केक काटना एक रस्म बन चुकी हैं जिसके बिना आजकल हर वेडिंग फंक्शन अधूरा माना जाता हैं। बात वेडिंग केक डिजाइन्स की करें तो इन दिनों मार्कीट में ढेरो थीम्स जैसे फ्लोरल, कपल्स व हैगिंग डिजाइन्स वाले केक मिल जाएंगे जिन्हें आप पसंद के हिसाब से अपनी शादी में ऑर्डर कर सकते हैं। अगर आप भी अपनी शादी का केक ऑर्डर करने वाले है तो चलिए आज हम आपको कुछ वेडिंग केक डिजाइन्स दिखाते हैं। इन केक्स से आइडिया लेकर आप अपनी शादी का केक ट्रैंडी व यूनिक थीम वाला डिजाइन करवा सकते हैं। खास बात है कि यह केक 2019 में शादी करने वाले कपल्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

2019 वेडिंग के लिए बेस्ट थीम्ड केक

Swing Cakes

आउटडोर वेडिंग कर रहे हैं तो स्विंग केक डिजाइन्स बेस्ट ऑप्शन हैं जो यूनिक के साथ डेकोरेटिव भी है। 

Bride and Groom Cake 

क्लासिकल केक के ऊपर ग्रुम व ब्राइड्स थीम वाला यह डिजाइन्स भी काफी पॉपुलर है जिसे आप अपनी वेडिंग के लिए डिजाइन करवा सकते हैं। 

Black Cake 

ब्लैक केक डिजाइन्स इन दिनों काफी ट्रैंड में है जिसे आप अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग या रिसेप्शन के लिए चूज कर सकते हैं। मगर ध्यान रखें कि केक बिल्कुल ब्लैक न हो बल्कि इसपर व्हाइट फ्लोरल डिजाइन या कोई और पैटर्न बना हो। 

Handprinted Cake 

अगर आप फ्लोरल प्रिंट पसंद करते हैं तो यह फ्लोरल आर्ट वाला वेडिंग केक चूज कर सकते हैं जो बेस्ट ऑप्शन भी है। 

Wonky stack of Cake

अगर आप चाहते हैं कि अपकी शादी का केक डिजाइन यूनिक हो जिसपर हर किसी की निगाहें टिकी रह जाए तो आप इस तरह का केक डिजाइन्स करवा सकते हैं। 

Naked Cake

नेक्ड केक का मतलब है कि केक विद मिनिमम आइसिंग हो जो डेस्टिनेशन व आउटडोर वेडिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

Wedding Vow Cakes

Wedding vow यानि शादी की कस्मों वाला यह केक डिजाइन भी इंडियन वेडिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन है। दरअसल, इस केक पर शादी की सभी कस्में लिखी होती हैं जो लड़का-लड़की शादी के दिन एक-दूसरे से करते हैं। 

Hanging Upside Down Cakes

हैगिंग अपसाइड डाउन केक शादी की डेकोरेशन का ही एक हिस्सा लगता है जो न केवल शादी के वेन्यू को खास लुक देता है बल्कि गेस्ट को झट से अट्रेक्ट कर जाता हैं। 

Memory cakes

मैमोरी केक रोमांटिक वेडिंग केक है जिसपर आपकी पुरानी यादें यानी तस्वीरें लगी होती हैं। केक का यह डिजाइन्स शादी के दिन आपकी सभी पुरानी यादें ताजा कर देता है। 

Quirky, Fun cakes

अगर आप अपनी शादी में थोड़ा मौज-मस्ती चाहते हैं तो केक डिजाइन थोड़ा फनी चूज कर सकते हैं। फनी केक के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। 

Content Writer

Sunita Rajput