Wedding Season: शादी की सजावट के लिए यहां से लें ढेरों आइडियाज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:40 AM (IST)

शादी का सीजन जोरों-शोरों से चल रहा है। शादी की सजावट के लिए आजकल लोग नई-नई थीम्स का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको वेडिंग डैकोरेशन को मॉडर्न टच देने के लिए कुछ यूनिक आइडियाज देंगे, जोकि शादी की रौनक में चार गुणा बढ़ा देंगे। अगर आप भी अपनी शादी की सजावट यूनिक और डिफरेंट तरीके से करना चाहते हैं तो आप यहां से ढेरों क्रिएटिव आइडियाज ले सकते हैं।

कलीरों से करें सजावट

ट्रैडिशनल तरीके से अपनी शादी की सजावट करना चाहते हैं तो आप कलीरों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप चाहें तो इससे शादी के दूसरें फंक्शन की सजावट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


Photo Credits: Happy Flashbacks Photography

टैस्सल से करें डैकोरेशन

अब तक आउटफिट्स व ज्वैलरी में टैस्सल वर्क देखने को मिलता था लेकिन आजकल यह वैडिंग डैकोरेशन का भी हिस्सा बन चुका है। अगर आप किसी खुले गार्डन में शादी या वेडिंग फंक्शन रखने जा रहे है तो क्यों न आप टैस्सल से डैकोरेशन करें।

कमल के फूलों से करें शादी की सजावट

अगर आप अपनी शादी में कुछ अलग के फूलों से सजावट करना चाहते हैं तो कमल के फूल इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जहां कमल के फूल शादी के वेन्यू की रौनक बढ़ाएंगे। वहीं, इसकी खुशबू से सबका मूड़ भी अच्छा रहेगा।

छतरी से करें डैकोरेशन

हटके वेडिंग डैकोरेशन के लिए आप यूनिक तरीके से छतरी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

वेडिंग केक भी हो खास

आजकल शादी के लिए काफी थीम्स ट्रेंड में है। आप कैंडल्स, फ्लावर, फ्रूट्स हैंगिग या कपल फोटो केक को अपनी शादी के लिए चूज कर सकते हैं।

किट्स सजावट (Kitsch Decor)

अपनी शादी को मार्डन और ट्रेडिशनल टच देने के लिए आप इस तरह भी सजावट कर सकते हैं।

गेस्ट को दें कम्फर्ट

संगीत सेरेमनी में मेहमानों तो कम्फर्टेबल करने के लिए आप उन्हें फ्लिप-फ्लॉप जूते देकर खुलकर डांस करने के लिए कह सकते हैं।

बच्चों का भी रखें ख्याल

शादी में आने वाले छोटे मेहमानों यानि बच्चों का ख्याल रखना भी जरूरी है। ऐसे में आप उनके लिए बबल्स बोतल या कोई स्पेशल फूड आइटम्स रख सकते हैं।

गेम्स ऑफ संगीत

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में क्रिकेट की गेम भी रखी थी, जिसमें मेहमानों ने खूब एंजॉय किया। आप भी उन्हीं की तरह अपनी शादी में कोई गेम रखकर मेहमानों का इंटरटेनमेंट कर सकते हैं।

Print an itinerary

अपनी शादी की सभी रस्मों की जानकारी देने के लिए आप एक स्पेशल कार्ड प्रिंट करवा सकते हैं, जिसमें वेडडिंग वेन्यू से लेकर शादी के फंक्शन टाइमिंग की जानकारी दी गई हो।

Content Writer

Anjali Rajput