अपार्टमेंट में रहते हैं तो यहां से लें 'विंडो सीटिंग' के बेस्ट आइडियाज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:34 PM (IST)

शहरी लोग आजकल सिंगल घरों की बजाए अपार्टमेंट में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। मगर अपार्टमेंट में बालकनी के लिए इतनी जगह नहीं होती, जिसके कारण लोग ठंडी हवा का मजा लेने और बाहर का खूबसूरत नजारा देखने के लिए घर के अंदर की विंडो सिटिंग (Window Sitting) बनाते हैं। मगर विंडो सीटिंग को भी अट्रेक्टिव लुक देना जरूरी है ताकि वो हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचती रहे। विंडो सीट को हम बहुत तरीको से सजा सकते हैं। चलिए जानते है विंडो सीटिंग को सजाने के अलग-अलग तरीके।  

विंडो सीट को आप कलरफुल कुशन्स और वास के साथ अट्रेक्टिव कर सकते हैं, जहां पर बैठकर आप आराम से बाहर का नजारा निहार सकते है। 

अगर आपके घर के बाहर का व्यू काफी हरा-भरा है और उसे निहारने के लिए आप आराम से बैठना चाहते हैं तो L-Shaped विंडों सीटिंग बेस्ट ऑप्शन हैं। 

थ्रो ब्लैंकेट और मैचिंग कुशन के साथ खिड़की पर बैठने की जगह काफी आकर्षक है। 

डिजाइन किए गए कुशन कवर और ब्लाइंड्स पर डिटेलिंग इस जगह की खासियत हैं। 

अगर स्टोरेज की बात करें तो आप खिड़की के आस पास ड्राअर लगा कर ,उसपे शीट और कुशन रख सकते हैं। 

आप चाहे तो विंडो सीटिंग के साथ बैड अटेच करवा सकते हैं और वहां आसानी से लेटकर बाहर की ताजी हवा खा सकते है। 

बच्चों के लिए, उनके कमरे सिर्फ कमरे नहीं होते उनमें उनके सपने पलते हैं, आप विंडो के पास बने ड्राअर(Drawer) में उनके खिलौने, किताबें या उनकी जरूरत का सामान स्टोर करके रख सकते हैं। 

आप घर में आए मेहमानों को भी बाहर का नजारा दिखाते हुए उनकी मेहमानवाजी करना चाहती हैं तो विंडो के साथ यूं सोफा अटेच करवा सकते हैं। 

आप विंडो सीटिंग के साथ टेबल या डिनर टेबल रखवा सकते हैं जहां बाहर निहाते हुए लजीज जायके का स्वाद भी चख सकते हैं। 

 

Content Writer

Sunita Rajput