1 चम्मच से दूर होगी फेस की एक्सट्रा फैट

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 05:23 PM (IST)

कई बार कुछ लोगों की बॉडी तो स्लिम होती है, मगर चेहरे पर या फिर खासतौर पर चिन के आस पास अतिरिक्त फैट जमा होती है। चेहरे की फैट को हम अंग्रेजी में फेशियल फैट कहते हैं। अगर आपके चेहरे पर भी एक्सट्रा फैट जमा है तो आप एक चम्मच की मदद से इससे छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे...

1 चम्मच से दूर करें फेशियल फैट

जिन लड़कियों को चेहरा गोल होता है, ज्यादातर उन्हीं को फेस फैट की प्रॉब्लम होती है। यह फैट ज्यादातर स्माइल लाइन्स के पास होती है। इसे दूर करने के लिए एक चम्मच लें, उसे हैंडल की तरफ से अपने मुंह में रखें, चम्मच के ऊपर एक बंटा या फिर टॉफी रख लें। 10 सेकेंड तक चम्मच को होल्ड करें, उसके बाद मुंह की मदद से चम्मच थोड़ा ऊपर करें। ऐसा 5 से 7 बार करें, बीच में थोड़ा मुंह को आराम दें, और जितनी बार हो सके इस एक्सरसाइज को दोहराएं।

जोकर स्माइल

स्पून एक्सरसाइज के बाद करें जोकर स्माइल। इसके लिए चेहरे पर बड़ी सी स्माइल लेकर आएं। उसके बाद मुंह को O शेप दें। ऐसा 5 से 10 बार करें।

गले को खींचना

अपनी गर्दन को पीछे की तरफ झुकाना, जिससे आपकी गर्दन को पूरा खिंचाव मिले। इसके बाद अपनी जीभ को बाहर निकालें। फेस फैट के साथ-साथ आपको गर्दन दर्द से भी काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा दिन में 2 बार आधे घंटे के लिए चुइंग्म चबाना भी फेस फैट को कम करने में काफी मदद करता है।

व्यायाम

हर रोज प्रणायाम करने से आपकी बॉडी के साथ-साथ आपके फेस को भी परफेक्ट लुक मिलती है। अनुलोम-विलोम चेहरे को परफेक्ट शेप देने का एक आसान जरिया है।

परफेक्ट हेयर स्टाइल

तैयार होते वक्त अपने बालों को हमेशा परफेक्टली कॉम्ब करें। आपका हेयर स्टाइल आपके फेस को सूट करता होना चाहिए। सूटेबल हेयर स्टाइल भी आपके फेस को परफेक्ट और स्लिम लुक देने में मदद करता है। 

Content Writer

Harpreet