France में कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए 1 लाख Covid केस

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 03:00 PM (IST)

ब्रिटेन और अमेरिका के बाद अब फ्रांस कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने बुधवार को कहा कि दिसंबर के अंत ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण फ्रांस में कोविड-19 मामलों की संख्या प्रतिदिन 100,000 से अधिक होने की संभावना है। फ्रांस में शनिवार को कोरोना के 1,04,611 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब फ्रांस में कोरोना संक्रमण के इतने मामले सामने आए हो।

एक ही दिन में सामने आए 1 लाख Covid केस

कोरोना के चलते फ्रांस एक ही दिन में 1, 04,611 Covid केस सामने आए। शुक्रवार को यहां कोरोना के करीब 94,124 नए मामले सामने आए थे। फ्रांस में 16 हजार से अधिक कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 3300 मरीज गंभीर रूप से बीमार है। वहीं, फांस में कोरोना ने 1,22,500 से अधिक लोगों चली गई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

बच्चों को वैक्सीन लगवाने पर जोर

कोरोना के नए संक्रमण के खतरे को देखते हुए फ्रांस में बुधवार से 5 से 11 साल के बच्चों को पहली वैक्सीन डोज लगाई जाएगी। बता दें कि फ्रांस ने मंगलवार को लगभग 73,000 ओमिक्रॉन केस दर्ज किए, जो पिछले सात दिनों में औसतन 54,000 से अधिक है।

प्रधानमंत्री करेंगे बैठक

वेरन ने कहा कि ओमिक्रॉन मामलों में फ्रांस में 20% नए संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि पेरिस में 35% तक। उन्होंने कहा कि क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के कारण नए संस्करण के मामलों में तेजी दिख रही है। इसके चलते फ्रांस के प्रधानमंत्री इमैनुअल मैक्रां एक अहम बैठक करेगी, जिसमें कोरोना से बचाव के नए उपायों पर चर्चा हो सकती है।

बूस्टर डोज लगवाने की अपील

स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने लोगों से तीन महीने बाद बूस्टर डोज लेने की अपील की। कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के कारण हॉस्पिटल पर भी काफी दबाव पड़ रगा है। ज्यादातर मरीज तो ऐसे हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई। स्वास्थ्य विभाग को चिंता है कि कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होगा इसलिए हर किसी से वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है।

Content Writer

Anjali Rajput