'पैदा होते ही मेरी मां ने मुझे छोड़ दिया', दुनिया का सबसे बदसूरत आदमी Godfrey Baguma

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2022 - 08:57 AM (IST)

अफ्रीका में गॉडफ्रे बागुमा का नाम "सेबाबी" अच्छी तरह से जाना जाता है। सफल होने के बाद भी उनकी उपस्थिति लोगों के असामान्य है। दरअसल, गॉडफ्रे बागुमा एक दुर्लभ बीमारी के साथ पैदा हुए, जिसके कारण उनका सिर व चेहरे में विभिन्न विकृतियां थीं। अजीब दिखने के कारण उनकी मां ने भी उनका साथ छोड़ दिया था और उनकी दादी ने उनकी देखभाल की। देश के सबसे बदसूरत आदमी के नाम से मशहूर गॉडफ्रे आज एक सफल गायक और हास्य अभिनेता है। चलिए आपको बताते हैं कि चुनौतियों का सामना करते हुए गॉडफ्रे कैसे बने सफल गायक और हास्य अभिनेता

PunjabKesari

कौन है गॉडफ्रे बगुमा?

गॉडफ्रे बगुमा का जन्म स्थान क्यांजाना, ल्वेंगो जिला है और वह एक पेशेवर मोची है। 47 साल वर्षीय बागुमा हमेशा बाहर जाने और लोगों के साथ मेलजोल करने से डरता था क्योंकि वे उसे एक अजीब प्राणी कहते थे। 10 साल की उम्र में उन्होंने अपने गाल में असामान्य सूजन देखी। उनकी हालत के कारण उन्हें जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। Ssebabi एक दुर्लभ चिकित्सा स्थिति से पीड़ित है जिसे फाइब्रोडिस्प्लासिया कहा जाता है। इसके काऱण कोशिकाओं और ऊतकों का विकास सही तरीके से नहीं हो पाता।

PunjabKesari

बदसूरत शक्ल के कारण मां ने भी छोड़ दिया था साथ

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "जब मैं पैदा हुआ तो मेरी मां ने मेरी तरफ देखा और कहा कि मैं कोई सामान्य बच्चा नहीं हूं और उन्होंने मुझे छोड़ दिया। शुक्र है कि मेरी दादी ने मेरा ख्याल रखा। मैं बाहर जाने और लोगों के साथ घुलने-मिलने से डरता था। लोग कहते थे कि मैं इंसान नहीं हूं क्योंकि मैं एक अजीब प्राणी की तरह दिखता था लेकिन अब मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं कैसा दिखता हूं।"

ऐसे बने दुनिया के सबसे बदसूरत आदमी

मगर, फिर उन्होंने अपनी वास्तविकता को स्वीकार करने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने दुनिया के सबसे कुरूप व्यक्ति को खोजने के लिए एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उन्होंने इसे जीत लिया। इसके बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।

PunjabKesari

आज है अफ्रीका के सफल गायक और कॉमेडी किंग

सुनहरे अवसर जीवन में एक बार आते हैं और बगुमा जीवन में अपने अवसरों को अपनाने में असफल नहीं हुए। वह अपने स्थानीय सेलिब्रिटी का दर्जा लेने और अफ्रीकी पॉप संगीत में अपना करियर शुरू करने में सक्षम थे। उन्होंने कई गाने रिलीज़ किए हैं जिन्होंने उनके प्रशंसकों का ध्यान खींचा है। गाने गाने के अलावा वह कई शो में स्टैंड-अप कॉमेडी भी करते हैं।

2 बार कर चुके हैं शादी और 8 बच्चों के हैं पिता

दिलचस्प बात यह है कि गॉडफ्रे को एक नहीं बल्कि 3 बार प्यार मिल चुका है और वह 8 बच्चों के पिता भी हैं। उनकी पहली पत्नी से उन्हें 2 बच्चे थे लेकिन वह कई साल पहले ही बच्चों सहित गॉडफ्रे को छोड़कर चली गई थी। इसके बाद वह काफी समय तक अकेले रहें और फिर उनकी जिंदगी में केट नमांडा आईं। दोनों एक-दूसरे के साथ रहने लगे और फिर वह गर्भवती हो गई। गॉडफ्रे को डर था कि कहीं केट भी उन्हें छोड़कर ना चली जाए इसलिए उन्होंने खुद उसे घर से जाने के लिए कह दिया। मगर, 2 महीने बाद वह खुद लौट आई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

दूसरी पत्नी से गॉडफ्रे के 6 बच्चे हैं। उनकी पत्नी केट नमांडा के अनुसार, उनका पति भले ही दुनिया का सबसे हैंडसम आदमी न हो लेकिन उनका दिल वास्तव में अच्छा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static