क्या साल 2021 में शाही पद छोड़ देंगी क्वीन एलिज़ाबेथ?

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 11:15 AM (IST)

ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय के लिए साल 2020 काफी अभूतपूर्व रहा। उन्होंने अपना 94वां जन्मदिन भी काफी शाही धूमधाम से सेलिब्रेट किया। शाही विशेषज्ञ रॉबर्ट जॉब्सन का दावा है कि महामहिम यानि क्वीन एलिज़ाबेथ (Queen Elizabeth) 2021 में शाही जीवन से सेवानिवृत्त होंगी। उन्होंने कहा कि रानी अगले साल अपनी शादी पद छोड़कर प्रिंस चार्ल्स को बागडोर सौंप सकती हैं।

 

उन्होंने कहा: "मुझे अभी भी दृढ़ता से विश्वास है कि जब रानी 95 वर्ष की हो जाएगी तो वह अपने पद से नीचे उतर जाएगी।" हालांकि न्यूज़वीक के शाही रिपोर्टर जैक रोयस्टोन ने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता है कि वह अपने पद को छोड़ना चाहेगी। लेकिन वास्तविक रूप से वह एक समय के बाद सब कुछ चार्ल्स को सौंप देंगी।"

रॉबर्ट ने डेली मेल को पहले बताया है, "मुझे लगता है कि रानी इस मामले में काफी सोच-विमर्श करेंगी और उनका मानना है कि अगर वह 95 वर्ष की उम्र में भी जीवित है तो वह गंभीरता से चार्ल्स के शासनकाल को पारित करने पर विचार करेगी।

एक इंटरव्यू में महामहिम कथित तौर पर कहा था कि मुकुट का संक्रमण निर्बाध हो। जॉब्स ने यह भी दावा किया कि वेल्स की राजकुमारी डायना ने सोचा था कि वह अपने प्राइमटाइम 1995 बीबीसी पैनोरमा से पहले "क्वीन से अधिक शक्तिशाली" थीं। उन्होंने प्रिंस हैरी की हालिया टिप्पणियों "नंगे चेहरे वाले पाखंड" के बारे में भी चर्चा की थी।

Content Writer

Anjali Rajput