रिश्ते शर्मनाक: कोरोना से हुई मौत तो रिश्तेदारों ने नदी में फेंका शव, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 03:35 PM (IST)

पिछले कुछ दिनों गंगा नदी में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शवों ने पूरी दुनिया में ना सिर्फ डर का माहौल बना दिया बल्कि इससे सिस्टम पर भी कई सवाल खड़े हो गए थे। वहीं, अब सोशल मीडिया पर एक ओर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने सनसनी मचा रखी है। दरअसल हाल ही में, एक युवक उत्तर प्रदेश राप्ती नदी (revati river) में शव फेंकता हुआ नजर आया, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

दरअसल, ट्वीटर पर एक वीडियो तेजी से फैल रहा है, जिसमें दो शख्स यूपी, बलरामपुर जिले में एक डेड बॉडी को राप्ती नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति ने पीपीआई किट पहनी हुई है तो दूसरे ने कोई सेफ्टी नहीं बरती। वीडियो वायरल होने के बाद दोनों व्यक्ति पर केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

IAS अवस्थी अविनाश के (Awasthi Awanish K) ने बताया कि नदी में फेंका जा रहा शव सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ के रहने वाले प्रेमनाथ मिश्र का है। 25 मई को कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया था, जिसके बाद 28 मई को उनकी मौत हो गई। हॉस्पिटल द्वारा सभी पेपर वर्क व कोरोना प्रोटोकॉल से शव परिजनों को सौंप दिया गया था।

बताया जा रहा है कि शव लेने के बाद उसके भतीजे ने शव को नदी में फेंका। जबकि उसके साथ बिना PPE किट वाला व्यक्ति श्मशान धाट पर काम करता है। पुलिस की जांच के बाद दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

क्या शवों को छूने से फैलता है कोरोना?

एक्सपर्ट की मानें तो कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के तुरंत बाद ही बॉडी को रैप कर दिया जाता है। वहीं वायरस हवा में फैलता है लेकिन डेड बॉडी में सांस नहीं होती। ऐसे में उससे संक्रमण फैलने का रिस्क काफी कम होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static