कपूर परिवार की इस बहू ने पहले प्यार के लिए करियर छोड़ा फिर बेटी के लिए पति

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 01:07 PM (IST)

बबीता कपूर अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी। 20 अप्रैल 1948 को जन्मी बबीता का फिल्मी करियर भले ही छोटा हो लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में महज 19 फिल्में की। लाखों लोग बबीता की खूबसूरती के कायल थे और उनके स्टाइल का तो हर कोई दीवाना था। जैसे ही बबीता को दुनिया जानने लगी और उनका नाम चमके लगा उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। फिल्मी दुनिया से दूर जाने का कारण उनका प्यार में पड़ जाना था। 

 

रणधीर कपूर से शादी करने के लिए छोड़ी इंडस्ट्री

बबीता रणधीर कपूर से प्यार करती थी। उनसे शादी करने के लिए उन्हें फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी। 1971 में रणधीर और बबीता की मुलाकात फिल्म ‘कल आज और कल’ की शूटिंग के दौरान हुई। रणधीर बबीता को देखते ही दिल दे बैठे और उन्हीं से शादी करने की ठानी। उन्होंने बबीता से शादी करने के लिए परिवार से काफी लड़ाई की। दरअसल, कपूर खानदान की परंपरा के अनुसार उनके परिवार की बहू या बेटी फ़िल्मों में काम नहीं करती। बबीता एक एक्ट्रेस थी तो रणधीर का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था। फिर बबीता ने फिल्मी करियर छोड़कर रणधीर से शादी की।

पति से अलग होकर की करीना-करिश्मा की परवरिश

1974 में करिश्मा और 1980 में करीना का जन्म हुआ। रणधीर का करियर पटरी से उतरते ही बबीता और रणधीर के शादीशुदा रिश्ते में भी खटास आने लगी थी। रणधीर और बबीता का रिश्ता लंबे समय तक चल नहीं सका। बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना को लेकर रणधीर से अलग रहने लगीं। बबीता ने अकेले ही बेटियों की परवरिश की। खासकर करिश्मा की करिश्मा को इंडस्ट्री में लाने के लिए बबीता ने काफी मदद की।

बेटियों को पालने के लिए छोड़ा पति का साथ 

रणधीर से अलग होने के बावजूद दोनों का तलाक नहीं हुआ और कुछ साल बाद दोनों फिर से एक-साथ रहने लगे। आज बबीता की दोनों बेटियां बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। करीना और करिश्मा दोनों ने ही बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। बबीता कई बार अपनी बेटियों के साथ स्पॉट होती हैं। 

Content Writer

Priya dhir