हाथरस केस:CBI की पूछताछ से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप, बिटिया का इलाज करने वाले 2 डॉक्टर सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 11:55 AM (IST)

हाथरस केस में CBI द्वारा पूछताछ और जांच लगातार जारी है। ऐसे में मामले की जांच के लिए CBI की टीम सोमवार को अलीगढ़ के जे.एन. मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंची थी, जहां बिटिया का उपचार करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की गई। CBI ने जे.एन. मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर व CMO से पूछताछ के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है।

 

सीबीआई टीम की जांच के बाद कॉलेज के कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर दो डॉक्टरों डॉ. उबैद इम्तियाज उल हक और डॉ. मोहम्मद अजीमुद्दीन मलिक को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने उनके पद से हटा दिया है। हालांकि पद से हटाए गए डॉक्टर और सीएमओ ने इस बात को मानने से इंकार किया और अपना रोष जाहिक किया।

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर व सीएमओ को उनके पद से हटा देने के बाद मेडिकल कॉलेज में बड़ा आंदोलन होने की आशंका है। इसकी वजह से कोरोना स्वास्थ्य सेवाओं पर भी असर पड़ सकता है। निलंबित किए गए दोनों डॉक्टर हॉस्पिटल में किसी भी तरह की ड्यूटी परफॉर्म नहीं कर सकते।

वहीं, निलंबित किए गए डॉक्टरों ने कहा, 'हमें बिना किसी वजह से हॉस्टिपल से टर्मिनेट किया जा रहा है। हमने महामारी के दौरान अपनी सेवाएं दी लेकिन फिर हमसे सहानुभूति नहीं की गई। हमें सिर्फ कारण दे दिया जाए कि किसलिए हॉस्पिटल से निलंबित कियाजा रहा है।'

गौरतलब है कि हाथकस मामले में जानलेवा हमला करने वाले दो आरोपियों को न्यायालय ने 10-10 साल कैद और 5-5 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। अगर दोनों आरोपी अर्थदंड नहीं देते तो उन्हें अतिरिक्त कारावास भोगना होगा। वहीं, मंगलवार को 4 आरोपियों के परिवार वालों ने दावा किया है कि वह नाबालिक हैं। आरोपी के परिजनों ने एक मार्कशीट पेश की, जिसमें उसकी उम्र 18 वर्ष से कम बताई गई है। फिलहाल मार्कशीट सीबीआई ले गई है और मामले की जांच कर रही है।

Content Writer

Anjali Rajput