शोहरत, पैसा सब मिला लेकिन आज तक अधूरी है कपिल की यह ख्वाहिश

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 10:00 AM (IST)

कॉमेडियन कपिल शर्मा किसी पहचान के मोहताज नहीं है लेकिन उनके बारे में कुछ ऐसी बातें जिन्हें शायद ही कोई जानता हो। कपिल शर्मा का असली नाम कपिल पुंज हैं। कपिल के पिता Jeetendra Kumar पुलिस में थे। कपिल ने कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा किया हुआ है। कपिल बनना तो सिंगर चाहते थे लेकिन उन्होंने इसकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया। पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने पार्ट टाइम जॉब भी की। कॉलेज खत्म होने के बाद कपिल को नौकरी ढूंढने में भी काफी परेशानी आई और पैसों के लिए वह शादियों में जाकर गाना गाया करते थे।

आज तक अधूरी है कपिल की यह ख्वाहिश

कपिल शर्मा के पिता कैंसर से पीड़ित थे। कपिल ने अपने कमाए हुए सारे पैसे पिता के इलाज में लगा दिए। एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो अपने पिता को अस्पताल के प्राइवेट रूम में रख सके। यही नहीं जब कपिल के पिता की मौत हुई उस वक्त उनके पास अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे नहीं थे दोस्तों से कुछ पैसे उदार लेकर कपिल ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया था।

PunjabKesari

पिता के लिए करना चाहते थे यह काम

कपिल शर्मा की ख्वाहिश थी कि उनके पिता उनकी कामयाबी देख पाते लेकिन वो पूरी नहीं हुई। कपिल अपने पिता को पूरी दुनिया की सैर करवाना चाहते थे। पिता की याद में एक बार कपिल ने फॉरेन फ्लाइट की टिकट बुक की और पूरे सफर में उस सीट को खाली रखा।

होम वीडियो से शुरू किया करियर

कम ही लोग जानते हैं कि कपिल ने कॉमेडी सर्कस से नहीं बल्कि एक होम वीडियो फिल्म से अपना करियर शुरू किया। कॉमेडी सर्कस में आने से पहले कपिल ने भावनाओं को समझो नाम की एक होम वीडियो फिल्म की थी  जो सीधा VCD and DVD के जरिए रिलीज की गई थी।

स्टैंड अप कॉमेडी का क्यों बनाया मन

फिर कपिल ने पंजाबी कॉमेडी शो "हंसते रहो" में हिस्सा लिया। इस शो में वो रनरअप रहे थे बस इसी शो से कपिल ने सोच लिया कि वो एक्टिंग या सिंगिंग में नहीं बल्कि स्टैंड अप कॉमेडी पर ध्यान देंगे। फिर उन्होंने ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में ऑडिशन दिया लेकिन सिलेक्ट नहीं हुए लेकिन वो हारे नहीं दूसरी जगह जाकर उन्होंने ऑडिशन दिया। और शो जीते भी। इस शो से जीती हुई प्राइज मनी से उन्होंने अपनी बहन की शादी की।

PunjabKesari

कपिल का विवादों से भी नाता

बाद में धीरे-धीरे उनकी फाइनेंशियल कंडीशन ठीक होने लगी। वही, जब कपिल ने कॉमेडी नाइट विद कपिल शुरू किया तो उनके शो में कोई आने के लिए तैयार नहीं था लेकिन कपिल की एक कॉल पर धर्मेंद्र उनके शो में आने के राजी हुए। कपिल का विवादों से भी नाता रहा। पिछले काफी समय पहले खबर आई थी कपिल ने अपने को स्टार सुनील ग्रोवर को फ्लाइट में जूता मारा लेकिन कॉमेडियन के मुताबिक ऐसा कुछ हुआ ही नहीं। कपिल ने अपनी फिल्म की प्रमोशन के दौरान इसे लेकर कहा था कि मुझे बुरा यह नहीं लगा कि इस पर लोगों का क्या रिएक्शन था बल्कि इस बात का गुस्सा लगा कि सुनील ने इस बात को क्वालीफाई नहीं किया। इस विवाद ने बाद सुनील और कपिल ने साथ में काम करना बंद कर दिया,जिसकी वजह से उनके शो की टीआरपी गिरती गई जिससे कपिल डिप्रेशन का शिकार हो गए।

कपिल से नाराज हैं शाहरुख

उस वक्त एक्टर शाहरुख खान ने उनकी मदद की। खबरों तो ये थी कि शाहरुख कपिल से नाराज है लेकिन कपिल ने कहा था कि किंग खान ने उन्हें कहा कि पहले ठीक हो फिर शो पर ध्यान देना। कपिल को शराब पीने की लत भी लग गई थी लेकिन उन्होंने डिप्रेशन और शराब के बारे में कभी भी अपनी मां को पता चलने नहीं दिया।

मां-बाप को देते हैं सफलता का क्रेडिट

वह, अपनी सफलता का क्रेडिट कपिल अपने मां-बाप को देते हैं कपिल बचपन में काफी सीरियस थे लेकिन उनके मम्मी-पापा काफी हसंमुख थे। कपिल की मां को तो आज भी कहती हैं कि पता नहीं कैसे वो फेमस कॉमेडियन बन गए। कपिल का सपना है कि वो ओल्ड ऐज होम बनाना चाहते हैं जहां बुर्जग लोग फ्री में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा ले सकें।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static