हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए इन 10 स्टार्स ने शुरू की Veg Diet

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 03:01 PM (IST)

बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। जहां बॉलीवुड स्टार्स फिट रहने के लिए हार्ड वर्कआउट करते हैं वहीं वह अपनी रेगुलर डाइट पर भी ध्यान देते हैं। प्रोटीन के लिए मांस-मच्छी खाने की सलाह दी जाती है लेकिन हमारे इन चहेते स्टार्स ने नॉन-वेज खाने से तौबा कर ली है। मगर इनमें से कुछ सेलेब्स ने जानवरों के समर्थन में आकर मांस खाने को टाटा बाय-बाय कर दिया। चलिए मिलते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से जिनकी फिटनेस का राज है 'शाकाहारी भोजन'

 

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशनिस्ता सोनम कपूर सबसे फिट हीरोइनों में से एक हैं लेकिन इनकी फिटनेस का सीक्रेट शाकाहारी भोजन हैं। इन्होंने करीब 5 साल पहले शाकाहार को अपनाया और वेजिटेरियन बन गईं। सोनम ने बताया कि उन्होंने मांसाहार भोजन के साथ-साथ दूध और उनसे बने प्रॉडक्ट्स का सेवन करना भी बंद कर दिया है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट पिछले साल ही शाकाहारी बनीं। अब फिट रहने के लिए आलिया विटामिन सप्लीमेंट, सैंडविच, स्टीम्ड पोहा, हरी सब्जियां व फल खाना पसंद करती हैं। आलिया का कहना है कि वो अब अपने आपको ज्यादा फ्रेश और फिट महसूस करतीं हैं।

करीना कपूर

शाहिद जब एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ रिलेशन में थे तब उन्होंने उन्हें भी शाकाहारी बनने के लिए इंस्पायर किया था। तब से अब तक करीना शाकाहारी हैं। करीना ने बताया कि वह फिट रहने के लिए मांसाहार की बजाए हरी सब्जियां, फल, नट्स और सोया मिल्‍क लेती हैं।

कंगना रानौत

राजपूत परिवार में जन्म लेने वाली कंगना भी शुद्ध शाकाहारी हैं। एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा था 'आध्यात्मिक रूप से मुझे मांसाहार छोड़ना पड़ा था। फिट रहने के लिए कंगना हरी सब्जिया और प्रोटीन से भरपूर अन्य वेजिटेरियन चीजों का सेवन करती हैं।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी शुद्ध शाकाहारी है। वह खाने में दही, हरी सब्जियां और पनीर ज्यादा पसंद करती है। प्रतिदिन प्रोटीन शेक पीना भी उन्हें काफी अच्छा लगता है।

सोनाक्षी सिन्हा

यह सभी जानते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में क़दम रखने से पहले सोनाक्षी काफी मोटी हुआ करती थी और अपने आपको फिट करने एक लिए उन्होंने खासा मेहनत की थी। आपको बता दें कि इनकी फिटनेस के पीछे भी 'वेजेटेरियन' फूड्स का काफी हाथ है। सोनाक्षी ने सिर्फ वेजेटेरियन हैं बल्कि वेगन भी हैं।

जैकलिन फर्नांडीस

मासाहारी भोजन से दूर रहने वाली जैकलीन भी शुद्ध शाकाहारी है। वह ब्राउन राइस, तिल और ग्रीन सलाद खाना पसंद करती है। इसके अलावा उन्हें अलग-अलग तरह के सूप पीना भी काफी पसंद है। जैकलिन को आर्गेनिक फूड्स खाना भी बहुत पसंद है।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम की बॉडी को देखकर भी कोई नहीं कह सकता है कि वह वेजि‍टेरियन है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि जॉन अब्राहम को शाकाहारी बॉडी बिल्डर की सूचि में गिना जाता है। बता दें कि जॉन की बॉडी का यह मसल स्ट्रेंथ सिर्फ सब्जियों और शाकाहार से आता है। जॉन ने शाकाहारी बनना सिर्फ इसलिए चुना क्योंकि उन्हें जानवरों से बहुत प्यार है।

शाहिद कपूर

एशिया के सबसे सेक्सियटमैन की लिस्ट में शामिल शाहिद कपूर भी शुद्ध शाकाहारी है। शाहिद ना केवल खुद शाकाहारी भोजन करते हैं बल्कि वह दूसरों को भी शाकाहारी भोजन करने की सलाह देते है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता शुरूआत से शाकाहारी नहीं थे लेकिन साल 2002 में उन्होंने नॉनवेज फूड का त्याग कर दिया। अमिताभ जी का मानना है कि शाकाहारी भोजन स्वस्थ दिमाग के लिए फायदेमंद होता है। बिग बी को 'पेटा' संस्था की ओर से 3 बार देश के सबसे हॉट वेजि‍टेरियन सेलिब्रिटी का खिताब भी मिल चुका है।

Content Writer

Anjali Rajput