इन लोगों ने बनाए है सबसे अजीब गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 12:51 PM (IST)

दुनिया में वर्ल्ड रिकार्ड बनाना आसान काम नहीं है। लोग वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए कई तरह की कोशिशे करते है। उसके बाद जाकरवो वर्ल्ड रिकार्ड बना पाते है लेकिन दुनियां में कुछ लोगों ने इतने अजीबो-गरीब वर्ल्ड रिकार्ड बनाएं है कि आप भी देख कर हैरान हो जाएंगे। हाथ मिलाने से लेकर लोगों मे भारी प्याज उगाने का वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। आइए जानते है इन अलग तरह के वर्ल्ड रिकार्ड के बारे में।

 

चीन में रहने वाले इस व्यक्ति को मधुमक्खियों से बहुत लगाव है। उसी के कारण शी पिंग ने 33 पाउंड की मधुमक्खियों को अपने शरीर पर चिपका कर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया।

इस व्यक्ति ने लोगों से सबसे देर तक हाथ मिलाने का वर्लड रिकार्ड बनाया है। जैक सोनिस एंड लिंडसे मोरिसन करीब आधे धंटे तक लोगों से हाथ मिला सकता है।

अमेरिका के इस शहर में कोस्‍टा रीका के 52 शेफ ने मिलकर सबसे ज्यादा फ्राइड राइस बनाने का वर्ल्ज रिकार्ड बनाया है। इस फ्राइस राइस को 7000 लोगों को सर्व किया गया था।

पूरे विश्व में सबसे बड़ा झंडा बनाने का वर्लड रिकार्ड रोमानिया ने बनाया है। इस झंडे की लंबाई कुल 349 मीटर है।

पीट ग्‍लेजब्रुक के व्यक्ति ने अपने खेत में 8 पाउंड का प्याज उगाया है। इस प्याज को दुनियां का सबसे बड़ा प्याज माना जाता है।

दुनियां में दौड़े तो होती रहती है लेकिन क्या आपने कभी बंदर रेस के बारे में सुना है। तकाशी कोकुबु के व्यक्ति ने सबसे तेज बंदर दौड़ का रिकार्ड कायम किया है।

लड़कियों के लंबी चोटी तो आपने बहुत बार देखी होगी लेकिन जापानी डिजाइनर काजुहिरो नाम के इस इंसान ने करीव 1 मीटर लंबी चोटी रखी है। जोकि अब तक की सबसे लंबी चोटी का गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड रहा है।

Punjab Kesari