अवॉर्ड फंक्शन से दूर ही रहते है ये बॉलीवु़ड सितारे

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 12:50 PM (IST)

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अवॉर्ड शोज के क्रेज से कौन वाकिफ नही है। दर्शकों से लेकर कलाकारों तक सब अवॉर्ड शोज का इंतजार करते हैं। फिल्म कोई भी हो पर जब भी किसी कलाकार को अवॉर्ड मिलता है तो वह एक खबर बन जाती है पर शायद इन कलाकारों को अब अवॉर्ड शोज पर इतना भरोसा नही रहा तभी तो वह इन शोज से किनारा कर रहे हैं। 


हांल ही में फिल्मफेयर अवॉर्ड में ऐसा ही देखने को मिला।, '' तेरी मिट्टी'', गाने के लिए जब मनोज मुंतरिश को अवॉर्ड नही मिला तो वह ये कहते दिखाई दिए कि , '' आने वाले समय में वह किसी भी अवॉर्ड शो में हिस्सा नही लेंगे'' ।
अब बई मनोज ऐसे पहले और आखिरी कलाकर नही है जिनका अवॉर्ड शो से विशवास उठा हो, बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार और भी है जिन्होने अवॉर्ड शो से दूरी बनाना ही ठीक समझा....

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान को तो हमने आज तक किसी भी अवॉर्ड फंक्शन में नही देखा। कितना भी बड़ा अवॉर्ड शो क्यों न हो, आमिर कभी भी आपको उस शो में दिखाई नहीं देगें। आमिर का इस पर मानना है कि अवॉर्ड से ज्यादा जरूरी लोगों का प्यार होता और लोगों का प्यार उनके लिए किसी अवॉर्ड से कम नही है।


 अक्षय कुमार भी अवॉर्ड शो को ज्यादा नही मानते। इतना ही नही उन्होंने तो अपना सिंग इज किंग का अवॉर्ड तक आमिर को उनकी फिल्म गजनी के लिए दे दिया था । खिलाड़ी अक्षय ने तो कई बार इस बात का भी जिक्र किया कि अवॉर्ड शो में मेकर्स कई बार परफॉमेंस के बदले उन्हें अवॉर्ड देने की बात कह चुके है पर वह इन डीलस को हमेशा नकारते आए है।

 बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने तो इन अवॉर्ड फंक्शन के बारे में कई बार चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। कंगना के मुताबिक अवॉर्ड शोज में लॉबिंग होती है ।इसी के कारण कंगना भी इन अवॉर्ड फंक्शनस से दूर रहती है।



15 साल से ज्यादा इस इंडस्ट्री में काम करने वाले जॉन अब्राहम ने कई यादगार फिल्मों मे काम किया है लेकिन वे अवॉर्ड शोज में ज्यादा दिखाई नही देते। जॉन को फिल्मफेयर में बेस्ट स्पोटिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया था लेकिन फिर भी वह उस अवॉर्ड फंक्शन में दिखाई नही दिए। जॉन तो इन अवॉर्डस को सर्कस मानते है।



फिल्म इंडस्ट्री को बहुत सी बहतर फिल्में देने वाले डायरेक्टर विशाल भारद्वाज का इन अवॉर्ड शोज पर कभी विशवास बना ही नही। विशाल कई मौकों पर ये कहते दिखाई दिए कि अवॉर्ड शो सिर्फ टीआरपी के लिए होते हैं और इनमे किसी भी तरह की सच्चाई नही होती ।



एक्टर इमरान हाशमी ने बेशक कभी इन अवॉर्ड शोज के खिलाफ कुछ ना बोला हो पर इसके बावजूद वह अवॉर्ड शोज में नजर नही आते। इमरान को देर रात तक इन अवॉर्ड शोज का हिस्सा बनना पंसद नही, वह ज्यादातर अपनी फैमिली के साथ टाईम सपेंट करते दिखाई देते हैँं।


अपने फिल्मी करियर में कई अवॉर्डस जीतने वाले एक्टर नसीरुद्दीन शाह के मुताबिक अब ये अवॉर्ड शोज मजाक का पात्र बन गए है। नसीरुद्दीन अब इन शोज में कम ही नजर आते है।


आमिर खान की तरह एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अवॉर्ड शो अटेंड नही करते। उनके लिए अवॉर्ड से ज्यादा जरूरी लोगों का प्यार होता है। नवाज ने गैंग्स ऑफ वासेपुर, बजरंगी भाईजान जैसी बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन फिर भी उन्हें कभी अवॉर्ड के पीछे भागते नहीं देखा गया.


 

Content Writer

Vandana