कैंसर पीड़िता आरती की दर्दभरी कहानी सुनकर पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह हुए भावुक

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 06:43 PM (IST)

इस बार कौन बनेगा करोड़पति-11 में एेसे कई कंटेस्टेंट आ रहे हैं जिनकी रियल लाइफ स्टोरी लोगों के लिए Inspiration बन रही है। हाल में ही आरती कुमारी शो में आई जिन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी को हैरान कर दिया। आरती कुमारी 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' का सही जवाब देकर जब शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने पहुंची तो पहले तो वह काफी भावुक हो गई, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को संभालते हुए केबीसी के सवालों का जवाब दिया।

दरअसल, आरती बिहार के दरभंगा जिले की रहने वाली है और ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही है। अभी उनका इलाज चल रहा है। वह सात साल के बेटे और अपनी मां के साथ वाराणसी में रहती है। आरती कुमारी बैंक में मैनेजर के तौर पर काम करती हैं।

PunjabKesari

आरती को हॉट सीट पर देखने के लिए उनकी फैमिली और करीबी दोस्त काफी उत्साहित थे। आरती की मां लीला देवी ने कहा कि आरती शुरू से ही मेधावी रही है। वह केबीसी में भाग लेने के लिए कई दिनों से इंतजार कर रही थी। आखिरकार उसका सपना पूरा हो गया है। आरती डरहार निवासी सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर जयशंकर चौधरी की बेटी हैं। ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं आरती का इलाज वाराणसी के टाटा मेमोरियल हॉस्पीटल में चल रहा है। साल 2011 में आरती की शादी बहेड़ा थाना क्षेत्र के पोहद्दी निवासी घनश्याम कुमार झा से हुई थी। वे प्रोफेसर हैं। चार बहनों में सबसे छोटी आरती ने कॉमर्स में स्नातक की डिग्री हासिल की है।

PunjabKesari

वही, आरती ने केबीसी के जरिए एक बड़े प्लैटफॉर्म पर आकर महिलाओं को इस बीमारी के प्रति जागरुक करने का भी काम किया। बिग बी भी आरती की तारीफ करते नजर आए। साथ ही उन्होंने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति सचेत रहने और किसी भी बीमारी को हल्के में ना लेने की बात कही।

 

आरती की कहानी सुनने के बाद शो में बैठे सभी लोगों की आंखे नम हो गई। पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह भी उनकी कहानी सुनकर खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने शो के बाद ट्वीट कर आरती के संघर्ष को सैल्यूट किया।

PunjabKesari

युवराज ने ट्वीट कर लिखा, आरती कुमारी की संघर्ष को देखकर दिल से शुभकामनाएं। उनके जैसे लोग कैंसर से लड़ने की सच्ची प्रेरणा हैं। बता दें कि युवराज सिंह भी कैंसर से जूझ चुके है। उन्होंने केबीसी में कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बताया। उस वक्त युवराज काफी इमोशनल हो गए थे।

आरती के गेम की बात करें तो KBC में वह 6,40,000 जीतक घर गईं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static