कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, विमानों से बरसे फूल तो आर्मी ने बजाया बैंड

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 06:28 PM (IST)

कोरोना वायरस की जंग में हर कोई ही अपना योगदान दे रहा है। जहां लग अपने घरों में रहकर कोरोना की जंग में अपनी सहयोग दे रहे हैं वहीं कोरोना योद्धा यानि डॉक्टर्स, नर्सेज, वॉर्डबॉय, पुलिस व सफाई कर्मचारी अपना खाना-पीना भूल अपना कर्तव्य निभाने में लगे हुए हैं।

कोरोना योद्धाओं को इसी जज्बे को आज देश की सेना ने बेहद अनोखे तरीके से सलाम दिया है। दरअसल, आज देश की तीनों सेनाएं (थलसेना, वायुसेना व नौसेना) अपने-अपने तरीके से सलाम कर रही हैं। कोरोना योद्धाओं के सम्मान में तीनों सेनाएं ने विभिन्न आयोजनों के जरिए उनका आभार व्यक्त किया।

कोरोना के इलाज में लगे डाक्टरों-नर्सो समेत सभी चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों व अन्य आवश्यक सेवाओं के लोगों के सम्मान में आज दिन भर कार्यक्रम आयोजित रहा। कोविड अस्पतालों पर फ्लाईपास्ट के जरिए फूलों की बारीश की गई। ये अनमोल नजारा पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिला।

स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई। राजधानी में स्थित एम्स, सफदरजंग, एलएनजेपी, जीटीबी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में भी सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया।

वहीं, नेवी की ओर से कोरोना के कर्मवीरों की सलामी दी जा रही है। बंगाल की खाड़ी में INS Jalashwa के जरिए उनका सम्मान किया जा रहा है।

 

यही नहीं, एम्स, कैंट बोर्ड हॉस्पिटल और नरेला हॉस्पिटल के बाहर आर्मी बैंड परफॉम किया। बेस हॉस्पिटल पर आर्मी बैंड की धुन सुनाई दी। जबकि गंगाराम हॉस्पिटल और आरएंडआर हॉस्पिटल के बाहर माउंटेन बैंड की परफॉर्मेंस दी।

जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (GMC) में भारतीय सेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति अपना आभार प्रकट करने के लिए बैंड बजाया।

बता दें कि बता दें कि कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने की यह तैयारियां देश की सेना काफी दिनों से कर रही है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे।

Content Writer

Anjali Rajput