घर में कीमती चीजें और पैसे छिपाने के लिए यहां से लें ढेरों Innovative Ideas

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:17 PM (IST)

पैसे रखने के लिए हर किसी के घर में अलमारी होती है। वहीं, कुछ लोग तिजोरी में अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखते हैं लेकिन महिलाएं अक्सर किसी इमरजेंसी या किसी और काम के लिए घर में अलग से पैसे छुपाकर रखती है। मगर पति की नजरों से बचकर घर में पैसे बचाकर रखना किसी टास्क से कम नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ कूल और इनोवेटिंव आइडिया देंगे, जिससे किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आपने पैसे कहां छिपाकर रखें है।

 

अगर आप भी अपनी कोई चीज या पति से पैसे छिपाकर रखना चाहती हैं तो आप यहां से ढेरों आइडियाज ले सकती हैं।

 

अपना कीमती सामान छिपाने का सबसे अच्छा तरीका है A Hollow Keepsake Box। कितनाब की तरह दिखने वाले इस बॉक्स को आप डैकोरेशन के साथ-साथ सामान छिपाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस बॉक्स को लाइब्रेरी या बुकशेल्फ पर भी आसानी से रख सकते हैं।

Picture Credit: Handyman

अगर आपको अपने पुराने वैक्यूम क्लीनर की जरूरत नहीं है तो उसे आप कीमती सामान या पैसे छिपाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि कोई इसे पुराना समझ कर फैंक न दें।

आजकल तो हर कोई इंडोर प्लांटिंग करता है। ऐसे में आप इसे डैकोरेशन के साथ-साथ पैसे छुपाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आपको किसी पॉलथीन में पैसे रखकर मिट्टी में दबाने हैं।

आप वॉल पेटिंग के जरिए भी अपने पैसों या किसी और कीमती चीज को छिपा सकते हैं। इसके लिए आपको इतना करना है कि पेंटिंग की तरह दिखने वाला दीवार में एक बॉक्स बनवाना है।

आप अपनी एसी या पर्दों की पाइप में भी अपनी चीजों की स्टोरेज कर सकती हैं।

अपनी पैसों को छिपाने के लिए आप पर्दों में सीक्रेट पॉकेट भी बनवा सकती हैं।

वेडिंग एल्बम भी पैसे छिपाने के लिए परफेक्ट आइडिया है।

अगर आपके घर में लकड़ी की कुर्सी है तो आप उसके नीचे एक सीक्रेट दराज बनवा सकती हैं। इससे किसी को आपके पैसे छिपाने की जगह पता नहीम चलेगी।

वॉल क्लॉक तो हर किसी के घर में होती है लेकिन आप इसे सीक्रेट स्टोरेट के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आपको इतना करना है कि जो चीज आप छिपाना चाहती हैं उसे क्लॉल के पिछे हल्की टेप से चिपकाकर घड़ी को वापस दीवार पर टांग दें।

आप अपनी दीवारों की सजावट करने और पैसे या कीमती चीजें छिपाने के लिए ओवरराइज्ड आर्ट स्टोरेज दराज बनवा सकती हैं। घर की सजावट के साथ पैसे छिपाने का ह एक शानदार तरीका है।

Content Writer

Anjali Rajput