एक एेसा मंदिर जहां पूजे जाते हैं बिग बी के जूते

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 04:11 PM (IST)

बॉलीवुड स्टार के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में होती है। कोई उनके कपड़ों के दीवाने होते हैं कुछ उनकी एक्टिंग के। कई लोगों तो अपने फेवरेट स्टार को भगवान का दर्जा देते हैं। एेसी ही दीवानगी है महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर। 


 

 

सदी के महानायक और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लोग भगवान के समान मानते हैं। कोलकाता के श्रीधर रोड पर है। यहां पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इस मंदिर को अमिताभ जी के सबसे बड़े प्रशंसक संजय पटोदिया ने 16 साल पहले बनवाया था। पहले इस मंदिर में केवल अमित जी की एक तस्वीर थी। मगर बाद में दो कमरों का मंदिर बनवाया गया था। इसमें अमिताभ जी की शानदार मूर्ती भी बनवाई गई है। 

 

 

कोलकाता के इस मंदिर में बिग बी के साथ-साथ उनके जूतों की भी पूजा की जाती है। इस मंदिर की खास बात यह है कि इसमें अमिताभ बच्चन की ही 9 पन्नों वाली चालीसा भी पढ़ी जाती है। इसके बाद लोगों को प्रसाद भी दिया जाता है।

 

 

इस मंदिर में जिस जूते की पूजा होती है। वह जूता अमिताभ जी ने 'अग्निपथ' फिल्म में पहना था। वह जिस कुर्सी पर विराजमान है। उस कुर्सी का इस्तेमाल 'अक्स' फिल्म में किया गया है। 

 

फिल्म स्टार दिया मिर्जा भी इस मंदिर में आ चुकी हैं। उन्होंने यहां पर आकर अमिताभ जी की आराधना भी की है। जब अमिताभ को इस मंदिर के बारे में पता चला तो वह बहुत भावुक हो गए थे। अमिताभ बच्चन का कोलकाता से खास लगाव है। उन्होंने मुंबई जाने से पहले इस शहर में कई सालों तक अलग-अलग तरह की जॉब की थी। 

 

 

 

 

 

Punjab Kesari