जालंधर के महालक्ष्मी मंदिर में हुआ तीज फेस्टिवल का आयोजन

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 02:04 PM (IST)

श्री महालक्ष्मी मंदिर जेल रोड की स्त्री सत्संग सभा की ओर से आज मंदिर में ‘मेला सावन तीज का’ धूमधाम के साथ मनाया गया जिसमें पंजाब केसरी ग्रुप की डायरैक्टर श्रीमती साईशा चोपड़ा मुख्यातिथि के रूप में पधारीं जबकि डा. रितु भाटिया और राधा मल्होत्रा विशेष अतिथि रहीं। 

 


कार्यक्रम में ज्योति शर्मा एंड पार्टी ने हाजिरी लगाई। उन्होंने श्री गणपति वन्दना गाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और मां की भेंटों के साथ ही भजन गाकर खूब समां बांधा। 


उन्होंने ‘वंगा चढ़ा लओ कुडिय़ों, मेरी दाती दे दरबार दियां,’ ‘नां जाईं मस्तां दे वेहड़े मस्त बना देंगे बीबा’, ‘मां जद वी आंदी ऐ, खुशियां नाल लियांदी ऐ’ आदि भजन गाकर सभी को झूमने पर विवश कर दिया। रंग-बिरंगी पारम्परिक पंजाबी वेशभूषा में सजी महिलाओं ने भजनों पर खूब ठुमके लगाए। सभा की प्रधान सुनीता भारद्वाज ने धार्मिक प्रश्न पूछकर विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। सभा की ओर से संचालित ‘श्री महालक्ष्मी फ्री कोङ्क्षचग सैंटर’ के बच्चों ने गिद्दा-भंगड़ा पेश करके सभी का मनोरंजन किया। 


इस अवसर पर हुई तीज क्वीन प्रतियोगिता में महिलाओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और सरिता बजाज को ‘तीज क्वीन’ के खिताब से नवाजा गया। महिलाओं ने तीज के उपलक्ष्य में डाले गए झूलों का भी खूब आनंद उठाया। सभा की प्रधान सुनीता भारद्वाज ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। अंत में सभा की सदस्याओं ने मिलकर गिद्दा पेश किया।


सभी करें बेटियों को प्रोत्साहित : साईशा चोपड़ा
मुख्यतिथि श्रीमती साईशा चोपड़ा ने सभी महिलाओं को तीज उत्सव की बधाई देते हुए मंदिर की स्त्री सत्संग सभा की प्रधान सुनीता भारद्वाज की ओर से महिलाओं के हित में किए जा रहे विभिन्न सेवा कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि श्री विजय चोपड़ा सदा ही सेवा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने सभी महिलाओं को बेटियों के हित में कार्य की प्रेरणा देते हुए कहा कि जब सभी लोग बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे तो उनका ससुराल में सम्मान बढ़ेगा और घरेलू हिंसा घटेगी। 


सरिता बजाज ने 'नी मैं लौंग ते तूं लाची तेरे पिच्छे हां गवाची, तेरे इश्के ने मारी कुड़ी कच्च दी कुंवारी', विकास ने  'श्री गणेशा देवा' , गौरिका ने 'ओ कान्हा सोजा जरा', मिताली ने 'लक्क नूं हिलाया', 'दिवयां चों तेल मुक जू', नन्या ने 'राम जी की कृप्या से मैं बची' गीत पर शानदार प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही लूटी। 

 

Content Writer

Sunita Rajput