आप ही बताएं, घरेलू हिंसा को लेकर कितनी सही है तापसी की राय

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 05:08 PM (IST)

आज हर एक औरत पुरूष के बराबर कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। घर संभालने से लेकर बाहर का काम तक, यह सब औरतों के लिए दाए हाथ का खेल है लेकिन फिर भी आज औरतें अत्याचार का शिकार हो ही जाती हैं। DOMESTIC VOILECE यानि घरेलु हिंसा आज भी महिलाओं को झिंझोर कर रख देती है।


औरत अगर अपनी सास, अपने पति के खिलाफ जरा सी भी आवाज उठाए तो उस को हिंसा से चुप करवा दिया जाता है....इन्हीं सोशल मुद्दों पर हमारे बॉलीवुड में कईं फिल्में भी बन चुकी है.....हाल ही में तापसी की फिल्म थप्पड़ भी इसी मुद्दे के खिलाफ है....तापसी पन्नू ने फिल्म से जुड़ी एक वीडियो शेयर की... उन्होंने अपने सभी फॉलोअर्स से एक पेटिशन साइन करने की अपील की है....!


वीडियो के जरिए वो CBFC ( central board of film certification) से अपील कर रही हैं कि फिल्म में घरेलू हिंसा को लेकर भी डिसक्लेमर देना चाहिए, वीडियो शेयर करते हुए तापसी लिखती हैं 'क्या थप्पड़ पर डिसक्लेमर आना इतनी सी बात है? अगर नहीं तो एक पेटिशन साइन कीजिए। मैं CBFC से मांग करती हूं कि फिल्म में घरेलू हिंसा को लेकर भी डिल्कलेमर होने चाहिए....तापसी ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि अगर फिल्मों में सिगरेट और शराब के लिए डिसक्लेमर होता है तो महिलाओं पर हो रही हिंसा पर क्यों नहीं हो सकता...?

अब भई तापसी की इस आवाज का कितना असर होगा ये तो समय ही बताएगा मगर एक पत्नि अपने पति की इज्जत करती है...तो...एक पति का भी फर्ज बनता है वह अपनी पत्नी को भी उतनी ही इज्जत और सम्मान दे। समय चाहे बदल गया हो पर फिर भी हमेशा औरत को ही चुप रहने को कहा जाता है, आपके मायने से यह कितना सही है।  


जिस तरह तापसी ने फिल्म के जरिए इस के खिलाफ आवाज उठाई है वैसे ही उन सभी औरतों को भी इन मुद्दों पर आवाज उठानी चाहिए जो इनका शिकार होती है......आवाज उठाए , खुद को सशक्त बनाए...!

क्या आपको तापसी द्वारा पेटिशन साइन करने की अपील सही लगी या नहीं, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें?

 

Content Writer

Vandana