किस बात से नाराज होकर सुशांत ने अपने नाम से हटा लिया था 'राजपूत'?

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 05:43 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 34 की उम्र में सुसाइड कर लिया जिसका विश्वास अभी भी कुछ लोगों को नहीं हो रहा। सभी के मन में यहीं सवाल है कि आखिर सुशांत ने ऐसा क्यों किया? यहीं वजह है कि उनके फैंस बॉलीवुड के कई स्टार्स पर उनको आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगा रहे है, यहां तक उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। अब सुशांत ने इन लोगों के दवाब में आकर ऐसा क्या है या कोई और वजह रही, इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस जांच कर रही हैं जिसके बाद यह भी पता चल जाएगा कि उन्होंने ऐसा किया क्यों?

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत 

मगर एक बात है कि सुशांत सिर्फ एक्टिंग में माहिर ही नहीं मल्टी टेलेंटेड भी थे। सुशांत दोनों हाथों से एकसाथ लिखा करते थे। हम सभी जानते हैं कि सुशांत जीनियस थे, वह क्वांटम फिजिक्स, सितारों, अंतरिक्ष में बहुत अधिक रुचि रखते थे। सुशांत की विज्ञान में काफी रूचि थी और वो ब्रह्माण्ड की अनसुलझी चीजों का अध्ययन करते रहते थे। 

PunjabKesari

ट्यूशन के पैसों से खरीदी थी स्पोर्ट्स बाइक 

बता दें कि इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत की एक बाइक की तस्वीर खूब वायरल हो रही हैं जोकि उन्होंने अपनी पहली कमाई से खरीदी थी। खास बात थी कि दिवगंत एक्टर सुशांत ने ट्यूशन देकर पैसे कमाए थे और उन्हीं पैसों से अपनी पहली बाइक खरीदी थी जोकि उनकी स्पोर्ट्स बाइक थी। अब उनकी यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है। सुशांत ने बाइक के साथ यह तस्वीर 2006 में शेयर की थी जिसके साथ उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने इंजीनियरिंग छात्रों को ट्यूशन देकर पैसा कमाया और उन पैसों से येलो स्पोर्ट्स बाइक खरीदी। 

PunjabKesari

एक बात से नाराज सुशांत सिंह ने नाम से हटा लिया था 'राजपूत'

खैर, आज हम आपके साथ उनका एक ऐसा किस्सा शेयर करेंगे जिसके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत न सिर्फ मल्टी टैलेंटेड बल्कि समाजिक मुद्दों को लेकर भी सोशल मीडिया पर अपनी बात मजबूती से रखते थे। 2017 में जब संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती आई थी, उस वक्त फिल्म का करणी सेना और राजपूत संगठनों ने काफी विरोध किया था। फिल्म का विरोध करने को लेकर सुशांत सिंह ने संगठनों की ना केवल आलोचना की थी। बल्कि विरोध के तौर पर अपने नाम के आगे से राजपूत भी हटा लिया था। 

PunjabKesari

सुशांत से अपने नाम के पीछे से राजपूत हटाने का कदम भंसाली पर हुए हमले और सेट पर हुई तोड़फोड़ के बाद उठाया था। दरअसल, राजपूतों का कहना था कि फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की है। सुशांत सिंह ने कहा था कि वे ये बताना चाहते हैं कि राजपूत सरनेम वाले सभी लोग ऐसी हरकत वाले नहीं हैं। ना ही ये लोग पूरे समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा था कि अपनी बात रखने का हक सबको है। लेकिन किसी भी चीज का जवाब हिंसा नहीं होता। खासकर इतनी छोटी छोटी बातों पर।  

PunjabKesari

तो ऐसे बेबाकी से अपनी राय रखने वाले थे दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत। न जाने ऐसी क्या परेशानी व नौबत आन पड़ी होगी कि उन्होंने अपने फ्लेट पर फांसी लगाकर अपनी जान ले ली। जबकि इससे पहले उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने फ्लेट से छलांग लगाकर अपनी जान दी थी।। बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के घर से स्ट्रेस की कुछ दवाएं मिली हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि तनाव के चलते सुशांत ने यह कदम उठाया है। हालांकि, पुलिस ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। मगर सुशांत से जुड़े लोगों से उनकी पूछताछ जारी हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static