लिव इन रिलेशन में रहने के बाद इन स्टार्स ने रचाई शादी

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 11:15 AM (IST)

पुराने समय में लड़का-लड़की अगर शादी से पहले एक बार भी एक-दूसरे को मिल लेते तो बवाल खड़ा कर दिया जाता था, फिर लिव इन रिलेशनशिप तो उनके हिसाब से एक बड़ा गुनाह था। मगर समय के साथ लोगों की सोच बदली और लिव इन रिलेशन कॉमन हो गया। हालांकि, भारतीय कानून इसकी अनुमति दे चुका है। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के उन कपल्स से मिलवाते हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में कई साल रहे, उसके बाद उन्होंने शादी करके जिंदगी भर के लिए एक-दूसरे का हाथ थाम लिया।

शुरूआत बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियों में से एक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से कर लेते है जो शादी के बंधन में बंधने से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। कई साल एकसाथ रहने के बाद इन दोनों ने 1 दिसंबर 2017 को शादी का फैसला लिया और दोनों ही हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।


PunjabKesari

सैफ अली खान-करीना कपूर

सैफ अली खान भले ही पहले से शादीशुदा व 2 बच्चों के पिता थे लेकिन उनका दिल करीना कपूर खान पर आया जिसके बाद दोनों काफी समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। हालांकि, इस कपल ने कभी इस बात को किसी से नहीं छिपाया, फिर साल 2012 में सैफीना ने शादी कर ली और हमेशा के लिए एक-दूजे के हमसफर बन गए।  

PunjabKesari

आमिर खान-किरण राव

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान भी पहले से शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता थे लेकिन बावजूद इसके उनका दिल किरण राव पर आया जिनके साथ शादी से पहले आमिर लिव इन रिलेशनशिप में रहे जिसके बाद उन्होंने किरण राव से शादी का फैसला किया। हालांकि, दूसरी शादी के बाद भी उन्होंने पहली पत्नी व बच्चों की जिम्मेदारी बखूबी निभाई।  

PunjabKesari

कुणाम खेमु-सोहा अली खान

पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान का दिल कुणाल खेमु पर आया जिनके साथ वो कई साल लिव इन रिलेशनशिप में रही जिसके बाद उन्होंने घरवालो की राज से 25 जनवरी 2015 में शादी रचा ली। बन गए जिंदगीभर के लिए एक-दूसरे के जीवनसाथी।


कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह

कॉमेडियन और बॉलीवुड एक्टर कृष्णा अभिषेक भी गर्लफ्रेंड कश्मीरा शाह के साथ कई साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे जिसके बाद साल 2013 में इन दोनों नें गुपचुप तरीके से शादी कर ली। हालांकि, 2014 में इन्होंने अपनी शादी की खबर दुनिया के सामने रखी।

तो यह वो स्टार कपल्स जिन्होंने कउच साल लिव इन रिलेशन में रहने के बाद शादी का फैसला लिया। कानून के मुताबिक, लिव इन रिलेशन में रहने वाला कपल बालिग होना चाहिए, यानि लड़के की उम्र 21 वर्ष से अधिक और लड़की की 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए।

इतना ही नहीं, लिव इन रिलेशन में रहने के लिए लड़के और लड़की दोनों का कुंवारा या तलाकुशदा होना जरूरी है। माना जाता है कि शादी से पहले लिव इन रिलेशन में रहने से कपल्स एक-दूसरे को समझ पाते हैं और एक-दूसरे की खूबी व खामियां भी जान जाते हैं जिस वजह से उन्हें शादी के बाद अडजेस्ट करने में कोई दिक्कत नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static