नए साल की शुरूआत में बुरी खबर, माता वैष्णो देवी धाम में भगदड़ 12 श्रद्धालुओं की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 11:43 AM (IST)

नए साल की शुरूआत के साथ एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, माता वैष्णो देवी भवन में अचानक भगदड़ मच गई, जिसके कारण 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग ने जानकारी दी है कि इस भगदड़ में 12 लोगों की जान चली गई जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य फिलहाल जारी है।

किसी बात पर बहस के बाद मची भदगड़

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के मुताबिक, लगभग 2:45 बजे श्रद्धालुओं के बीच बहस शुरू हो गई। इसके बाद श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को धक्का दिया तो भगदड़ मच गई। कटरा अस्पताल के BMO डॉक्टर गोपाल दत्त ने 12 लोगों की मौतों की पुष्टि की है। जो लोग घायल है उन्हें फिलहाल नारायणा अस्पताल ले जाया गया है।

श्राइन बोर्ड ने बयान देते हुए बताया कि रात करीब 2.15 बजे वैष्णो देवी भवन के गेट नंबर-3 के पास भगदड़ मचने के बाद अधिकारी तुंरत वहां पहुंचे। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि मृतकों और घायलों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। सरकार ने 3 सदस्यों की टीम बनाकर जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल अधिकारियों, पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा राहत कार्य जारी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख 

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, 'पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। साथ ही घायलों को चिकित्सा सहायता देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिवार को 2-2 लाख रु और घायलों को 50-50 हजार रु की राशि देने की घोषणा की गई है।

Content Writer

Anjali Rajput