18 में शादी 19 में तलाक, पति से अलग होने के बाद सुनिधि के पास नहीं था रहने को घर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:55 AM (IST)

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन सिंगिंग से अलग पहचान बनाने वाली सिंगर सुनिधि का जन्म दिल्ली में हुआ। सुनिधि के माता-पिता ने बचपन में ही उनके अंदर छिपे हुनर को पहचान लिया था। सिंगर बनने के लिए सुनिधि को बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। 

रामगोपाल वर्मा ने दिया बॉलीवुड में पहला ब्रेक

सुनिधि ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया। कम ही उम्र में वह दिल्ली में कई जगह स्टेज परफॉर्मेंस देने लगी। इसी दौरान टीवी एंकर तबस्सुम की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने सुनिधि को अपने शो में गाने का मौका दिया। तबस्सुम ने सुनिधि की मुलाकात अपने जमाने के मशहूर संगीतकार कल्याणजी-आनंद जी से करवाई और उन्हें फैमिली के साथ मुंबई आने को कहा। मुंबई आकर सुनिधि ने दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया और जीता भी। यही से उनके सिंगिंग करियर की शुरूआत हुई। 

16 साल की उम्र में फिल्म 'मस्त' के लिए गाया गाना

16 साल की उम्र में सुनिधि को फिल्म मेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म 'मस्त' में गाने का मौका दिया था। इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे। अब बात करते हैं सुनिधि की पर्सनल लाइफ की। सुनिधि का करियर तो अच्छा रहा लेकिन उनकी निजी जिंदगी विवादों से घिरी रहीं। 

18 साल की उम्र में 14 साल बड़े बॉबी खान से की शादी 

सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी की थी। सुनिधि के घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। सुनिधि ने बॉबी से गुपचुप शादी की और उनके साथ रहने लगीं। 

एक साल बाद पति बॉबी से लिया तलाक

एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। वही सुनिधि के पैरेंट्स ने उनसे सारे रिश्ते तोड़ दिए थे। पति से अलग होने के बाद सुनिधि के पास रहने को घर भी नहीं था। उस वक्त अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी। इसी बीच सुनिधि के करियर पर भी ब्रेक लग गया। 

फिर किया गाना शुरू 

सुनिधि ने फिर से गाना शुरू किया और खुद को संभाला। पहली शादी टूटने के 9 साल बाद सुनिधि ने म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से दूसरी शादी की। हितेश सुनिधि से 14 साल बड़े है। बता दें कि दोनों बचपन के दोस्त है। सुनिधि और हितेश का एक बेटा भी है। सुनिधि ने कुछ वक्त के लिए रेडियो जॉकी का काम भी किया है। सिंगर के अलावा सुनिधि एक फैशन आइकन भी हैं। सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी।

Content Writer

Priya dhir