शॉल बेचते-बेचते शिल्पा के पति राज कैसे बने 2400 करोड़ के मालिक, जानिए दिलचस्प स्टोरी

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 03:42 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी काफी समय से फिल्मों से दूर हैं। जब से उन्होंने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की तब से वह फिल्मों में नहीं दिखी। शिल्पा के पति राज कुंद्रा दुनिया का जाना-माना चेहरा है। इंडिया में भले ही लोग राज कुंद्रा को शिल्पा के पति के रूप में जानते हो लेकिन दुनियाभर में उनकी छवि एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन की है। 

 

दुनिया का जाना-माना चेहरा हैं राज कुंद्रा

राज कुंद्रा ने अपने दम पर यह दुनिया में अलग पहचान बनाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 2400 करोड़ की दौलत है। आज करोड़ों की प्रॉपटी के मालिक राज कभी शॉल बेचा करते थे। 

कभी शॉल बेचते थे शिल्पा के पति

जी हां, आपने सही सुना। राज पहले शॉल बेचा करते थे। एक इंटरव्यू में खुद राज ने बताया 'आज मैं जिस ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा हूं, बचपन में मेरी लाइफ इससे बिल्कुल उलट थी। आज उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों का काफिला है, जो पहले किसी सपने की तरह था।'

बचपन में ही समझी पैसों की कीमत

मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले राज के पेरेंट्स ने उन्हें बेहद मुश्किलों में पाला। राज ने बचपन में ही पैसों की कीमत समझ ली थी। जब वो 18 साल के हुए तो उनके पिता ने कहा,  ‘या तो हमारा रेस्टोरेंट चलाओ या फिर खुद का काम शुरू करो।’ राज ने अपना बिजनेस शुरू करने का फैसला लिया।

आज हैं करीब 10 कंपनियों के मालिक 

बिजनेस के लिए कुछ पैसे लेकर राज दुबई गए और हीरा कारोबारियों से मिले लेकिन उनकी बात नहीं बनी। फिर वह नेपाल गए। जहां उन्होंने पशमीना शॉलें खरीदीं और उन्हें ब्रिटेन के कुछ ब्रान्डेड स्टोर के जरिए बेचना शुरू किया। जैसे-जैसे उनका यह बिजनेस बढ़ा वैसे Competition भी बढ़ गया। इसके बाद वह दोबारा दुबई गए और हीरे का कारोबार शुरू किया। इसके बाद राज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वो अलग-अलग क्षेत्र की करीब 10 कंपनियों के मालिक हैं।

Content Writer

Priya dhir