इस एक्ट्रेस ने सर्जरी से बदला अपना हुलिया, पहले और अब की लुक देख आंखे खा जाएंगी धोखा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 04:41 PM (IST)

गॉसिप के मामले में टीवी स्टार्स भी बॉलीवुड स्टार्स से कम नहीं हैं। चाहे उसमें उनके अफेयर, रिलेशनशिप या फिर ट्रांसफॉर्मेशन की ही बात क्यों ना हो। ऐसे ही स्टार्स में से एक हैं छोटे पर्दे की अभिनेत्री शमा सिकंदर। शमा सिकंदर एक साधारण सी नजर आने वाली एक्ट्रेस ने उस समय इंडस्ट्री में धमाका कर दिया जब उन्होंने सर्जरी की मदद से खुद को पूरा का पूरा बदल दिया।

प्लास्टिक सर्जरी से बदल लिया था अपना पूरा लुक

उसके बाद तो मोहतरमा ने अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया अंकाऊट पर शेयर की जिसमें काफी सारी बोल्ड फोटोज भी रहीं। शमा की खूबसूरती का क्रेडिट अगर सर्जरी को दिया जाए तो गलत नहीं होगा हालांकि वो इस बात से साफ इंकार कर चुकी हैं और अपने लुक में आए बदलाव का क्रेडिट मेकअप, फिटनेस शेड्यूल, जिमिंग व डाइट प्लान को देती हैं। मगर आप खुद ही सोशल मीडिया पर शमा की पहली और अब की तस्वीरों को देख अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह उनकी स्किन पहले से ज्यादा फेयरी हो गई है साथ ही उनके नेन-नक्श में भी काफी अंतर आ चुका है। शमा की यह चेंज सक्सेस फुल भी रही।

वैसे शमा कोई पहली एक्ट्रेस नहीं जिन्होंने खूबसूरती बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया हो। सर्जरी की बदौलत मौनी रॉय की भी लुक एक दम बदल गई। वहीं बिदाई और 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टेंट एक्ट्रेस सारा खान, 'उतरन' फेम तपस्या के किरदार से घर-घर मशहूर हुईं रश्मि देसाई, ड्रामा क्वीन राखी सावंत की पहले और अब की तस्वीरें अच्छा-खासा सबूत हैं। संभावना सेठ ने ब्रेस्ट इम्प्लांट,रागिनी नंदवानी ने लिप सर्जरी व मौली गांगुली ने होंठ और गालों की सर्जरी करवाईं। इन लिस्ट में बॉलीवुड की भी लगभग सारी हसीनाएं शामिल हैं। शिल्पा से लेकर प्रिंयका तक सबने खूबसूरती के लिए इस सर्जरी का सहारा लिया।

तो चलिए आज हम आपको शमा के करियर के बारे में बताते हैं...

फिल्मों में नहीं बना पाई अपना करियर

शमा ने अपने करियर की शुरूआत एक्‍टर फरदीन खान के साथ फिल्‍म 'प्रेम अगन' से की थी जब उनकी एक्टिंग कमाल नहीं दिखा पाई तो उन्होंने छोटे पर्दे की तरफ रुख कर लिया। उसके बाद वो कई म्यूजिक वीडियोज में नजर आईं। शमा ने 'ये मेरी लाइफ है' , 'सेवन' और 'बालवीर' उनके जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया। 'बालवीर' में उन्होंने 'भयंकर परी' का किरदार निभाया, जिससे वो काफी फेमस हुईं। इसके अलावा शमा ने कुछ रियालिटी शोज और टीवी प्रोग्राम भी होस्ट किए हैं। फिल्में और छोटे पर्दे के बाद उन्होंने वेब सीरीज की ओर रुख किया और जिसमें उन्होंने काफी बोल्ड किरदार निभाए। फिर वेब सीरीज में काम कर शमा सिकंदर ने बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर अपनी अलग पहचान बना ली।

करियर के शुरूआती दिनों का किस्सा किया शेयर

हालांकि यहां तक पहुंचने का उनका सफर आसान नहीं था। उन्होंने एक इंटरव्यू में किस्सा शेयर करते हुए बताया था, मैं अभी करियर की शुरुआत के लिए बड़े सपने संजोकर मुंबई आईं ही थी और उस वक्त मेरी उम्र 14 साल की थी। मगर एक डायरेक्टर ने मेरी जांघ पर अपना हाथ रखने की कोशिश की, मगर मैं उसके इरादे को भांप गई थी और खुद को संभालते हुए कहा-नहीं। इसके बात डायरेक्टर ने उन्हें कहा-तुम्हें क्या लगता है तुम यहां स्टार बन जाओगी, कोई तुम्हें नहीं छोड़ेगा। डायरेक्टर ही नहीं, एक्टर और प्रोड्यूसर भी तुम्हें प्रताड़ित करेंगे। इन चीजों के बगहैर तुम करियर ही नहीं बना पाओगी।

बायपोलर डिसऑर्डर की शिकार भी रह चुकी हैं शमा 

बता दें कि शमा बायपोलर डिसऑर्डर (एक तरह की मानसिक बीमारी) का शिकार भी रह चुकी हैं जिसके बारे में उन्होंने खुद बताया था। इसी बीमारी के चलते उन्होंने अपनी जान भी लेने की कोशिश की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, एक रात तो उन्होंने अपनी पूरी फैमिली को डरा दिया था। मगर अब शमा बिल्कुल फिट हैं और रोजाना एक्सरसाइज करती हैं।

बात अगर उनकी लव लाइफ की करें तो शमा सिकंदर ने जनवरी 2016 में जेम्स मिलिरॉन नाम के शख्स से सगाई की थी। सगाई की कुछ फोटोज उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। सगाई से पहले भी काफी समय से गुमनाम थी लेकिन उन्होंने सगाई की तस्वीरें शेयर कर सभी को चौंका दिया था क्योंकि लोग न सिर्फ उनके मंगेतर को बल्कि शमा के बिल्कुल बदल चुके लुक को भी देख हौरान हुए। शमा का कहना हैं कि वो मंगेतर जेम्स के साथ काफी खुश है और उन्हें जब भी मौका मिलेगा तो शादी भी कर लेंगे।

 

Content Writer

Sunita Rajput